अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

उद्योगों में हम नंबर वन

लगातार बढ रहा निवेश

* लाखों रोजगार सृजन का लक्ष्य होगा पूरा
* पीएम मित्र प्रकल्प बदलेगा अमरावती के सूरतेहाल
* उद्योग मंत्री उदय सामंत का दावा
अमरावती/ दि. 27 – प्रदेश के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने दावा किया कि सवा दो वर्ष के महायुति के कार्यकाल में महाराष्ट्र में उद्योग धंधे बढे और निवेश में आज भी महाराष्ट्र नंबर वन हैं और रहेगा. जहां तक नांदगांव पेठ के पीएम मित्र टेक्सटाइल पार्क प्रकल्प की बात हैं, यह प्रकल्प हजारों करोड का निवेश आकर्षित कर रहा है. क्षेत्र की कायापलट करने की क्षमता पीएम मित्र प्रकल्प की है. एक ओर जहां कपास को अच्छे दाम मिलेंगे. दूसरी ओर क्षेत्र के पढे लिखे युवाओं को यहां रोजगार प्राप्त होगा. अप्रत्यक्ष रूप से दो से ढाई लाख रोजगारों का सृजन होने जा रहा हैं. उदय सामंत आज दोपहर होटल ग्रैंड महफिल में शासकीय कार्यक्रम ‘महाराष्ट्राची उद्योग भरारी’ के उद्घाटन हेतु आए थे. कार्यक्रम पश्चात मीडिया से बातचीत में सामंत ने अनेक प्रश्नों के तडातड उत्तर दिए. वे आत्मविश्वास से परिपूर्ण लगे. उनके साथ शिवसेना जिला प्रमुख अरूण पडोले, महानगर प्रमुख संतोष बद्रे भी थे.
विपक्ष कर रहा झूठे दांवे
मंत्री सामंत ने कहा कि विपक्ष नाहक झूठी बाते और नैरेटिव कर रहा है. महाराष्ट्र का कोई भी प्रकल्प,उद्योग गुजरात नहीं जा रहा. सभी निर्धारित उद्योग यहां स्थापित हो रहे हैं. लाखों रोजगार पैदा हो रहे हैं. आज ही संभाजीनगर एमआयडीसी में दो बडे उद्योगों का शुभारंभ हुआ है.
गडचिरोली अब उद्यम सिटी
कभी नक्सलवाद के कारण कुख्यात रहे गडचिरोली जिले में बडे-बडे इस्पात उद्योग आ रहे हैं. जल्द ही गडचिरोली की पहचान स्टील सिटी के रूप में होगी. वहां के आदिवासी बहुल क्षेत्र की कायापलट होने जा रही हैं. महायुति सरकार की बदौलत प्रदेश में लगभग सभी भागों में नये उद्योग स्थापित होने का सिलसिला चल रहा हैं. उद्योगों की डिमांड के अनुरूप कौशल्य पूर्ण युवा उपलब्ध करवाए जा रहे हैं.
* लाडली बहना का पैसा बढायेगा अर्थव्यवस्था
एक प्रश्न के उत्तर में उद्योग मंत्री ने कहा कि लाडली बहना योजना में 46 हजार करोड खर्च किए जा रहे हैं. इससे लाडली बहना भी प्रसन्न हैं. यह धन लौटकर बाजार में आयेगा. अर्थव्यवस्था को इससे बल मिलेगा. विपक्ष इसमें भी खोट निकालने और रोडे अटकाने का प्रयास कर चुका हैं. विफल रहने से अब अनचाहे मुद्दे और झूठे नैरेटिव फैलाए जा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button