अमरावतीमहाराष्ट्र

हम संविधान व सेक्युलरिजम के प्रबल पैरोकार

लोकसभा चुनाव में समविचारी दलों का देंगे साथ

* पत्रवार्ता में बोले सपा के प्रदेशाध्यक्ष अबू आसीम आजमी
अमरावती/दि.5– इस समय जिस तरह की राजनीति चल रही है, उससे देश का लोकतंत्र व संविधान खतरे में कहा जा सकता है. साथ ही मौजूदा सत्ताधारियों द्वारा देश पर जाति धर्म के नाम पर बांटने का काम किया जा रहा है. ऐसे में देश को बचाने के लिए संविधान व सेक्युलरिजम को बचाना बेहद जरुरी है. चूंकि हम संविधान व सेक्युलरिजम के प्रबल पैरोकार है. ऐसे में जो भी पार्टी सेक्युलर होगी और संविधान की रक्षक रहेगी, हम उसे पूरा साथ व सहयोग देंगे. इस आशय का प्रतिपादन समाजवादी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष अबू आसीम आजमी द्वारा किया गया.

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गत रोज एक दिवसीय दौरे पर अमरावती पहुंचे सपा प्रदेशाध्यक्ष अबू आसीम आजमी ने कहा कि, बंटवारे के वक्त इस देश में रहने वाले मुसलमानों ने पाकिस्तान को पूरी तरह से नकार दिया था और इस देश को अपना माना था. लेकिन इसके बावजूद आज की राजनीति में हमारी देशभक्ति और राष्ट्रीयता पर संदेह जताया जा रहा है. वहीं मुस्लिम समाज के मदरसो व मस्जिदों को भी संदेह की निगाह देखा जाता है. साथ ही साथ जानबूझकर मंदिर मस्जिद विवाद पैदा किया जा रहा है. जबकि हम पूरानी बातों को भूलकर इस देश में अमन व शांति चाहते है.

इस पत्रवार्ता में मुस्लिम आरक्षण से संबंधित मुद्दा उठाते हुए अबू आसीम आजमी ने कहा कि, अदालत द्वारा मुस्लिम समाज को शिक्षा एवं सरकारी नौकरी में 5 फीसद आरक्षण मंजूर किये जाने के बावजूद कांग्रेस व भाजपा की सरकारों ने इसकी ओर अनदेखी की है और हमेशा ही मुस्लिमों को गुमराह करने का काम किया है. इसके साथ ही मुसलमानों को हमेशा ही मूलभूत सुविधाओं व विकास से दूर रखने का काम किया जाता रहा है. जिसके खिलाफ हमेशा ही समाजवादी पार्टी द्वारा आवाज उठाई जाती रही है. ऐसे में अब मराठा समाज की तरह मुस्लिम समाज द्वारा भी आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन किये जाने पर विचार किया जा रहा है.
इस पत्रवार्ता में समाजवादी पार्टी के कई स्थानीय पदाधिकारी भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button