अमरावती

शूरवीरों के बलिदान से हमें आजादी मिली

साध्वी श्री अमितज्योतिजी महाराज का प्रतिपादन

मणिबाई गुजराती हाईस्कूल में आजादी का अमृत महोत्सव
अमरावती -/दि.19 आजादी हमे सिर्फ गांधीजी के चरखे या अहिंसा आंदोलन से नहीं मिली. इस देश के जाबाज शूरवीर योद्धा नवजवान भगतसिंग, सुखदेव, राजगुरु एवं कई हजारों गुमनाम व्यक्तियों ने स्वयं का बलिदान दिया, तब जाकर हमें आजादी मिली. ऐसा प्रतिपादन जैन साध्वी श्री अमितज्योतिजी महाराज ने व्यक्त किया. वे मणिबाई गुजराती हाईस्कूल में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में बोल रही थी.
साध्वी अमितज्योतिजी ने कहा कि, आज उन्हीं शूरवीरों के बलिदान के बदौलत हम सुख चैन की सांस ले रहे है, ऐसा कहकर उन्होंने तमाम देशप्रेमी, देशभक्त, शूरवीर योद्धाओं, शहीदों को सलामी देते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की. साध्वीजी ने बताया कि, तापमान जब 20 डिग्री पर आ जाता है. तो थंड लगने लगती है. ऐसे में झिरो डिग्री तापमान आ जाये, तो पानी भी जम जाता है, ऐसे में देश की सुरक्षा के लिए झिरो टेम्प्रेचर में भी देश की रक्षा करने हेतू जवान सिमाओं पर डटे है. थलसेना, जलसेना व वायुसेना के तमाम सैनिकों को हम सैलुट करते है और उन्होंने सभी बच्चों को कहा कि, वे नैतिकता और प्रामाणिकता के साथ अपने वतन के लिए मर मिटने का हमेशा हृदय में जुनून रखे.
कार्यक्रम को सफल बनाने धर्माभाई शाह, सुधीरभाई शाह, जयंतभाई कामदार, मनीकांतभाई दंड, हरिशभाई लाठिया ने अथक प्रयास किये. इस अवसर पर संस्था अध्यक्ष सुरेशभाई राजा, पूर्व प्रधान दिलीपभाई पोपट, निलेशभाई लाठिया, हितेंद्रभाई धाबलिया, तुषारभाई श्रॉफ, स्कूल के प्रचार्य एवं सभी शिक्षक व विद्यार्थी बडी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button