अमरावतीमुख्य समाचार

‘उनकी’ गुटबाजी का हमें मिला फायदा

जिला बैंक के अध्यक्ष बच्चू कडू का बयान

* बोले – तीन गुटों में बंटा हुआ है सहकार पैनल
* एक गुट ने परिवर्तन पैनल का दे दिया साथ
अमरावती/दि.27 – सहकार क्षेत्र में महत्वपूर्ण मानी जाती जिला मध्यवर्ती बैंक के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के चुनाव में परिवर्तन पैनल ने अल्पमत में रहने के बावजूद भी बाजी मारी तथा परिवर्तन पैनल की ओर से अध्यक्ष पद पर विधायक बच्चू कडू तथा उपाध्यक्ष पद पर अभिजीत ढेपे विजयी हुए. जिसके बाद परिवर्तन पैनल पर सहकार पैनल के संचालकों की खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगा. जिस पर जवाब देते हुए विधायक बच्चू कडू ने स्पष्ट किया कि, जिला मध्यवर्ती बैंक के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के चुनाव में किसी भी तरह का कोई आर्थिक लेन-देन नहीं हुआ है. बल्कि सहकार पैनल में जिस तरह की गुटबाजी चल रही है. उस गुटबाजी का परिवर्तन पैनल को अपने आप ही फायदा मिला और दो गुटों द्बारा किए जा रहे तिरस्कार की वजह से आहत होकर एक गुट ने परिवर्तन पैनल का साथ दे दिया. जिससे परिवर्तन पैनल को सफलता मिली.
बता दें कि, जिला मध्यवर्ती बैंक के 21 सदस्यीय संचालक मंडल में सहकार पैनल के 13 संचालक है. वहीं परिवर्तन पैनल के 6 संचालक रहने के साथ ही 2 संचालक निर्दलिय है. इन दोनों निर्दलिय संचालकों को अपनी ओर करने के साथ ही परिवर्तन पैनल ने सहकार पैनल के संचालकों में सेंध लगाते हुए सहकार पैनल के 3 संचालकों को फोडकर उनके वोट भी हासिल किए. जिसके चलते परिवर्तन पैनल की ओर से अध्यक्ष पद पर बच्चू कडू व उपाध्यक्ष पद पर अभिजीत ढेपे निर्वाचित हुए. ऐसे में कांग्रेस के नेतृत्व वाले सहकार पैनल की ओर से आरोप लगाया जाने लगा कि, परिवर्तन पैनल यानि विधायक बच्चू कडू ने ‘खोके’ का सहारा लेते हुए सहकार पैनल के 3 संचालकों को फोडने में सफलता हासिल की है. इस आरोप पर जवाब देते हुए विधायक बच्चू कडू ने कहा कि, अमरावती जिले सहित जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक की राजनीति में विधायक यशोमति ठाकुर पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप तथा कांग्रेस की जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख के तीन अलग-अलग गुट है और इन तीनों गुटों में ही आपसी प्रतिस्पर्धा व गुटबाजी चलती रहती है. जिसका सीधा फायदा परिवर्तन पैनल को मिला और एक गुट के तीन लोग परिवर्तन पैनल से आकर मिल गए. इसके लिए हमें किसी को भी पैसे या खोके देने की जरुरत ही नहीं पडी.

* छोटे लोगों ने नहीं, बल्कि बडे गुट ने किया ‘परिवर्तन’
जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के संचालक मंडल में अल्पमत में रहने के बावजूद ‘परिवर्तन’ करते हुए विजयी चमत्कार किए जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में विधायक बच्चू कडू ने कहा कि, यह चमत्कार नीचले स्तर पर रहने वाले लोगों के दम पर नहीं हुआ. बल्कि बैंक की राजनीति में दबदबा रखने वाले एक बडे गुट की वजह से यह परिवर्तन हुआ है. क्योंकि अन्य गुटों द्बारा की जाती अपेक्षा व तीरस्कार से आहत होकर उस गुट ने अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के चुनाव में परिवर्तन पैनल का साथ दिया.

Related Articles

Back to top button