अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

हम जिजाउ बैंक सहित बहुजन समाज के लिए पूरी तरह समर्पित

सहकार पैनल के कोठाले व जाधव ने किया पत्रवार्ता में दावा

* विपक्षी पैनल पर लगाया बैंक की बदनामी का आरोप
अमरावती/दि.29 – विगत 23 वर्षों से हम लोग जिजाउ कमर्शियल को-ऑप बैंक के साथ ही बहुजन समाज को आर्थिक रुप से संपन्न बनाने का कार्य समर्पित भाव से कर रहे है. जिसके तहत महिलाओं व युवाओं को उद्योग क्षेत्र में स्थापित करने का उदात्त हेतू सामने रखते हुए अब तक काम किया गया और इसी सिलसिले को आगे बढाने हेतु आगामी 31 दिसंबर को होने जा रहे जिजाउ बैंक के चुनाव में हमने अपनी दावेदारी पेश करने के साथ ही जिजाउ सहकार पैनल को मैदान में उतारा है. साथ ही हमें पूरा विश्वास है कि, बैंक के मतदाता सदस्यों द्वारा हमें पूरा समर्थन मिलेगा. इस आशय का प्रतिपादन जिजाउ सहकार पैनल की ओर से बैंक के संस्थापक अध्यक्ष अविनाश कोठाले व संस्थापक उपाध्यक्ष राजेंद्र जाधव द्वारा यहां बुलाई गई पत्रवार्ता में किया गया.
इस पत्रवार्ता में अविनाश कोठाले व राजेंद्र जाधव ने बताया कि, वर्ष 2000 में स्थापित जिजाउ बैंक में रिजर्व बैंक सहित सहकार विभाग के सभी नियमों का पूरी तरह से पालन किया है और इस समय बैंक का एनपीएस केवल 1.29 फीसद है, जो आरबीआई के नियमानुसार 3 फीसद से कम होना चाहिए. यानि बैंक की आर्थिक स्थिति बेहद सुदृढ है, ऐसे में विरोधी संचालकों द्वारा लगाये जानेवाले आरोप बेबुनियाद है और विरोधी संचालकों द्वारा ऐसे आरोप लगाकर बैंक को बदनाम करने का काम किया जा रहा है. वहीं आरोप लगाने वाले विरोधी संचालक ने अपने कार्यकाल के दौरान करीब 18 करोडा रुपए का अकाउंट छोड दिया था और उनके द्वारा अपने रिश्तेदारों को दिये गये कर्ज में आज तक एक रुपया भी बैंक को अदा नहीं किया गया. जिसके चलते उनके रिश्तेदार के खिलाफ शेगांव पुलिस थाने में सालसाजी का मामला भी दर्ज किया गया है.
विगत 23 वर्ष के दौरान अपने हिस्से में आये 18 वर्ष के कार्यकाल में बैंक सहित बैंक से जुडे समाज के विकास हेतु किये गये कामों का इस पत्रवार्ता में उल्लेख करते हुए अविनाश कोठाले व राजेंद्र जाधव ने दावा किया कि, बैंक के मतदाता सदस्य बेहद समझदार है और वे निश्चित तौर पर जिजाउ सहकार पैनल के साथ खडे है. जिसके चलते इस बार के चुनाव में भी जिजाउ बैंक के चुनाव में जिजाउ पैनल को ही स्पष्ट बहुमत मिलेगा.
इस पत्रकार परिषद में जिजाउ बैंक के संस्थापक अध्यक्ष इजि. अविनाश कोठाले, संस्थापक उपाध्यक्ष इंजि. राजेंद्र जाधव एवं ईश्वरदास वैद्य सहित जिजाउ सहकार पैनल के कपबशी चुनाव चिन्ह पर खडे रहने वाले प्रत्याशी बबन आवारे, संजय कोल्हे, प्रदीप चौधरी, श्रीकांत टेकाडे, नितिन डहाके, सुरेंद्र दालू, सुभाष देशमुख, अनिल बंड, डॉ. गौरव विधले, पल्लवी बारब्दे, स्वप्निल वावरे, सुरेखा लुंगारे, विनोद कोरडे व सुनील चापले उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button