अमरावतीमुख्य समाचार

हम कश्मीर जाकर भी हनुमान चालीसा पढने तैयार

सांसद नवनीत राणा ने स्वीकारी सीएम ठाकरे की चुनौती

* लेकिन पहले मातोश्री में हनुमान चालीसा का पाठ करने की शर्त रखी
अमरावती/दि.10– विगत दिनों सीएम उध्दव ठाकरे ने औरंगाबाद की जनसभा में राणा दम्पति पर कटाक्ष करते हुए उन्हें कश्मीर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करने की चुनौती दी थी. जिसे राणा दम्पति द्वारा सशर्त स्वीकार करते हुए कहा गया है कि, वे कश्मीर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करने हेतु कभी भी तैयार है, लेकिन इससे पहले सीएम उध्दव ठाकरे ने अपने आवास मातोश्री बंगले में हनुमान चालीसा का पाठ करवाना चाहिए.
इस संदर्भ में सांसद नवनीत राणा ने सीएम उध्दव ठाकरे के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, हम तो देश में कहीं पर भी हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए तैयार है और हमें ऐसा करने की धार्मिक आजादी भी है. ऐसे में हनुमान चालीसा को लेकर दो-दो निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को जेल में भेजनेवाले तथा मुंबई पुलिस व मुंबई मनपा का दुरूपयोग करनेवाले मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे को चाहिए कि, वे पहले अपने मातोश्री बंगले के सामने हनुमानचालीसा का पाठ करे. जिस दिन सीएम उध्दव ठाकरे अपने घर के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करेेंगे, उसी दिन हम भी कश्मीर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करने की तारीख घोषित कर देंगे. उल्लेखनीय है कि, विगत कई दिनों से राणा दम्पति और सीएम ठाकरे के बीच हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर अच्छी-खासी तनातनी चल रहीं और दोनों ओर से जमकर बयानबाजी भी हो रही है. ऐसे में इस मामले को लेकर आगे क्या होता है, इस ओर सभी का ध्यान लगा हुआ है.

* 101 बार हनुमान चालीसा पढकर विधायक राणा पहुंचे सदन में
– राज्यसभा की चुनावी प्रक्रिया में लिया हिस्सा
आज राज्यसभा की 6 सीटों के चुनाव हेतु विधान भवन में मतदान की प्रक्रिया पूर्ण करायी गई. जिसे लेकर विगत कई दिनों से राज्य में अच्छा-खासा राजनीतिक घमासान मचा हुआ है, क्योंकि 6 सीटों के लिए कुल 7 प्रत्याशी मैदान में है और छठवीं सीट के लिए भाजपा व शिवसेना के बीच सीधी टक्कर दिखाई दे रही है. वहीं आज सीएम उध्दव ठाकरे को हमेशा ही चुनौती देनेवाले विधायक रवि राणा भी राज्यसभा चुनाव हेतु मतदान करने विधानभवन में पहुंचे. जिससे पहले उन्होंने 101 बार हनुमान चालीसा का पठन किया. साथ ही कहा कि, मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने भी हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button