अमरावती

हम बनेंगे पुलिस!

विज्ञापन प्रकाशित होते ही युवाओं में उत्साह

* युवक, युवतियां कसरत में जुटे
अमरावती/ दि.8 – पिछले कुछ वर्षों से पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं में भर्ती को स्थगित किये जाने के कारण नाराजी का वातावरण बना था, मगर 6 नवंबर को ग्रामीण व शहर ऐसे दोनों ही विभाग के पुलिस व चालक पदभर्ती के लिए विज्ञापन प्रकाशित किये जाने से फिर एकबार पुलिस बनने की तैयारी करने वाले युवाओं में उत्साह का संचार शुरु हुआ है.
राज्य शासन ने 27 अक्तूबर के दिन 30 जिले में कितनी जगह भरी जाएगी, इसकी जानकारी विज्ञापन के माध्यम से प्रकाशित की. इसी तरह हर जिला पुलिस अधिक्षक, पुलिस आयुक्त ने पुलिस भर्ती करने के बारे में विज्ञापन 1 नवंबर को देना चाहिए, ऐसे आदेश भी प्रशिक्षण व विशेष पथक विभाग के पुलिस महासंचालक संजय कुमार ने जारी किये. इस आदेश को 24 घंटे बीतने से पहले स्थगित किया गया था. जिसके कारण तैयारी करने वाले युवाओं में नाराजी और भ्रम की स्थिति निर्माण हुई थी, मगर 6 नवंबर को पुलिस भर्ती का विज्ञापन प्रकाशित होते ही इच्छूक युवाओं में फिर उत्साह का वातावरण बना हुआ है.

जिले में 156 पद के लिए भर्ती
अमरावती ग्रामीण पुलिस अधिक्षक के आस्थापना पर पुलिस सिपाही के 156 पद भरे जायेंगे और चालक पुलिस सिपाही के भी 41 पद भरे जाएंगे, याने ग्रामीण में 197 पद के लिए पुलिस भर्ती हो रही है.

भर्ती पुलिस व चालक सिपाही के लिए
अमरावती ग्रामीण पुलिस विभाग में पुलिस सिपाही के 156 रिक्त पद व चालक पुलिस सिपाही के 41 रिक्त पद के लिए भर्ती प्रक्रिया ली जा रही है. प्रत्याशियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. प्रत्याशी एक ही घटक में एक पद के लिए एक से अधिक आवेदन नहीं कर सकते.
– अविनाश बारगल, पुलिस अधिक्षक अमरावती

Related Articles

Back to top button