अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सबको साथ लेकर क्लब के विकास को देंगे प्राथमिकता

रिफार्म्स क्लब के नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ. सोमेश्वर निर्मल का कथन

* दैनिक अमरावती मंडल के साथ की विशेष बातचीत
अमरावती/दि.26 – रिफार्म्स क्लब यह अमरावती शहर का सबसे पुराना और बेहद प्रतिष्ठित क्लब है. जिसमें समाज के अलग-अलग तबकों से वास्ता रखने वाले और विविध प्रोफेशन्स के साथ जुडे गणमान्य व्यक्तियों का जुडाव है. ऐसे में क्लब की प्रतिष्ठा को बनाये रखते हुए सभी को साथ लेकर क्लब में विभिन्न तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराना एवं क्लब का विकास करना यह हमारी पहली प्राथमिकताओं में शामिल रहेगा. इस आशय का प्रतिपादन रिफार्म्स क्लब के नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ. सोमेश्वर निर्मल द्वारा किया गया.
गत रोज रिफार्म्स क्लब के चुनाव संपन्न हुए. जिसमें डॉ. सोमेश्वर निर्मल ने बहुमत के आधार पर अध्यक्ष पद का चुनाव जीता. साथ ही साथ उनके द्वारा गठित किये गये यूनिटी पैनल के सचिव सहित 9 में से 8 कार्यकारी सदस्य पदों पर प्रत्याशी निर्वाचित हुए. अपनी इस एक तरफा जीत से उत्साहित डॉ. सोमेश्वर निर्मल ने अपनी व अपने पैनल की सफलता का श्रेय क्लब के सभी सदस्यों एवं अपने मार्गदर्शकों को दिया. इसके साथ ही अपनी जीत के पश्चात दैनिक अमरावती मंडल को विशेष साक्षात्कार देते हुए नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ. सोमेश्वर निर्मल ने क्लब के विकास हेतु अपने द्वारा किये जाने वाले कामों का प्रारुप विशद किया.
दैनिक अमरावती मंडल के साथ बातचीत के दौरान डॉ. सोमेश्वर निर्मल ने कहा कि, वे सबसे पहले तो क्लब में साफ-सफाई की व्यवस्था पर ध्यान देते हुए क्लब के भीतर सभासदों हेतु हेल्दी यानि स्वस्थ वातावरण बनाने का काम करेंगे. इसके साथ ही क्लब में सर्वसुविधायुक्त अत्याधुनिक किचन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी एवं फैमिली डायनिंग हॉल व रेस्टारेंट शुरु किया जाएगा. ताकि क्लब के सभी सदस्य अपने परिवारों के साथ क्लब में आना-जाना करें और क्लब में पारिवारिक वातावरण बनाया जा सके. इस समय डॉ. निर्मल ने यह भी कहा कि इस वक्त क्लब में जितने भी निर्माण संबंधी काम चल रहे है, उन्हें जल्द से जल्द पूरा करवाने का प्रयास किया जाएगा, ताकि धूल-मिट्टी वाले वातावरण को खत्म किया जा सके. जिसके उपरान्त क्लब में पूरी तरह से साफ-सफाई करवाते हुए विभिन्न सांस्कृतिक व क्रीडा संबंधी उपक्रम आयोजित करने का नियोजन किया जाएगा.
इस बातचीत के दौरान नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ. निर्मल ने दैनिक अमरावती मंडल के माध्यम से विशेष तौर पर जोर देते हुए कहा कि, रिफार्म्स क्लब के साथ यद्यपि कई राजनेताओं का भी जुडाव है, लेकिन यह क्लब राजनीति से पूरी तरह से दूर है. क्लब के चुनाव में भी कहीं पर कोई राजनीति नहीं होती, बल्कि यह एक तरह की आपसी प्रतिस्पर्धा की तरह होता है. चुनाव निपट जाते ही क्लब के सभी सदस्य पहले की तरह एक-दूसरे के संगी साथी हो जाते है और अब हम भी चुनावी प्रतिस्पर्धा को पीछे छोडते हुए अपने प्रतिद्वंदी रहे प्रत्याशियों सहित क्लब के सभी सदस्यों को साथ लेकर क्लब के विकास हेतु काम करेंगे. क्योंकि हम सभी का मकसद क्लब को अमरावती शहर व जिले सहित विदर्भ एवं पूरे महाराष्ट्र राज्य में प्रतिष्ठित स्थान दिलाना है.


* क्लब के हित में काम हो, यहीं अपेक्षा – अग्रवाल
रिफार्म्स क्लब के चुनाव में अध्यक्ष पद के दावेदार रहने वाले तथा वन टीम नामक पैनल की अगुवाई करने वाले दिवेश अग्रवाल ने दैनिक अमरावती मंडल के साथ बातचीत में चुनावी नतीजे को पूरी तरह से स्वीकार करते हुए कहा कि, उन्हें अध्यक्ष पद के चुनाव में महज 14 वोटों के अंतर से हार का सामना करना पडा. यानि क्लब के कई सदस्यों ने उनके नेतृत्व में अपना भरोसा जताया है. जिसके लिए वे अपनी दावेदारी का समर्थन करने वाले सभासदों के प्रति आभारी है. चूंकि अब चुनाव निपट गया है, ऐसे में वे विजेता पदाधिकारियों व सदस्यों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए इतनी ही अपेक्षा रखते है कि, नवनियुक्त कार्यकारिणी द्वारा क्लब के विकास हेतु पूरा प्रयास किया जाये और सभी को साथ लेकर चला जाये.


* आगे भी सभी साथ मिलकर काम करते रहेंगे
रिफार्म्स क्लब के चुनाव में अध्यक्ष पद की दावेदारी करने वाले एवं ब्रिथेन पैनल उतारने वाले नितिन चेंडूलकर ने दैनिक अमरावती मंडल के साथ बातचीत करते हुए कहा कि, ब्रिथेन पैनल की ओर से अध्यक्ष व सचिव सहित 6 सदस्य पदों हेतु अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे गये थे. जिसमें से पैनल के एक प्रत्याशी ने सदस्य पद का चुनाव जीता. साथ ही हमारे सभी प्रत्याशी को अच्छी खासी संख्या में वोट भी मिले. चुनावी नतीजे को स्वीकार करने के साथ ही इसका विश्लेषण करते हुए नितिन चेंडूलकर ने कहा कि, शायद रिफार्म्स क्लब के चुनाव में 3 पैनल उतारना एक तरह की गलती थी. यदि मैदान में केवल 2 ही पैनल होते, तो शायद नतीजा कुछ अलग भी हो सकता था. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, अब चुनाव खत्म हो चुका है. अत: अब सभी लोग पहले की तरह एक साथ मिलकर क्लब के विकास हेतु काम करेंगे.

praful-amravati-mandal
* मतदाताओं ने क्लब के विकास को दी प्राथमिकता
– यूनिटी पैनल के मार्गदर्शक डॉ. प्रफुल्ल कडू का कथन
रिफार्म्स क्लब के चुनाव में एकतरफा जीत हासिल करने वाले यूनिटी पैनल की सफलता के पीछे क्लब के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ सदस्य डॉ. प्रफुल्ल कडू का मार्गदर्शन सबसे बडी वजह बताया जा रहा है. इस बारे में बातचीत करने पर डॉ. प्रफुल्ल कडू ने दैनिक अमरावती मंडल के साथ बडी विनम्रतापूर्वक कहा कि, उनके लिए सभी पैनल के दावेदार एक समान थे. क्योंकि वे सभी रिफार्म्स क्लब के सदस्य है. हालांकि उनका झुकाव यूनिटी पैनल के प्रत्याशियों की ओर अधिक था. इसमें कोई दो राय नहीं है. यहीं वजह थी कि, उन्होंने डॉ. सोमेश्वर निर्मल की अध्यक्ष पद हेतु दावेदारी तथा यूनिटी पैनल के प्रत्याशियों का सदस्यों के बीच प्रचार किया. साथ ही क्लब के मतदाता सभासदों ने भी क्लब के विकास को प्राथमिकता देते हुए डॉ. निर्मल के नेतृत्व वाले पैनल को विजयी बनाया. इसकी उन्हें खुशी है. वहीं अब उनके कंधों पर क्लब के विकास को लेकर जिम्मेदारी काफी अधिक बढ गई है.

Related Articles

Back to top button