अमरावतीमुख्य समाचार

मौसम ने अचानक बदली करवट, ऐन ठंडी वाले दिनों में हो रही बेमौसम बारिश

विदर्भ सहित राज्य के कई इलाकों में बरसा पानी

* पारा तेजी से लुढका, तापमान में आयी गिरावट, मौसम हुआ सर्द
अमरावती/दि.27 – ऐन ठंडी वाले दिनों में बेमौसम बारिश ने हाजिरी लगा दी है. मौसम द्वारा अचानक करवट बदल लेने और असमय ही झमाझम बारिश होने के चलते जहां एक ओर पारा तेजी से लुढककर तापमान में अच्छी खासी गिरावट आयी है और मौसम काफी सर्द हो गया है. वहीं दूसरी ओर इस बेमौसम बारिश को देखते हुए किसान काफी चिंतातूर हो गए है. शनिवार से ही राज्य के अधिकांश हिस्सों में बेमौसम बारिश ने अपनी हाजिरी लगाई और रविवार तक चहूंओर झमाझम बारिश का दौर शुरु हो गया. वहीं रविवार की रात अमरावती शहर सहित जिले में बिजली की तेज गडगडाहटों के साथ पानी बरसना शुरु हुआ. जो सोमवार की सुबह तक बरसता रहा. ऐसे में सोमवार की सुबह जारी मौसम के दौरान सर्वाधिक सर्द वातावरण रहा. अमरावती शहर व जिले सहित संभाग के सभी जिलों में लगभग ऐसा ही वातावरण रहने की खबरे प्राप्त हुई. साथ ही यह आशंका भी जताई जा रही है कि, इस बेमौसम बारिश की वजह से खेतों में खडी खरीफ फसलों के साथ-साथ फिलहाल बुआई की जा रही रबी की फसलों का अच्छा खासा नुकसान हो सकता है.

* यवतमाल में बिजली की तेज गडगडाहटों के साथ मूसलाधार
मौसम में आए बदलाव का असर यवतमाल जिले में भी दिखाई दिया. जहां पर सोमवार की सुबह से ही लगभग सभी इलाकों में बिजली की तेज गडगडाहटों के साथ पानी बरसना शुरु हुआ. यवतमाल जिले में रविवार की शाम तक मौसम बदरीला होना शुरु हो गया था और आधी रात के आसपास यवतमाल सहित उमरखेड तहसील में पानी बरसना शुरु हो गया था. साथ ही सोमवार की सुबह बारिश का दौर काफी तेज हो गया.

* बुलढाणा जिले में पूरी रात मूसलाधार
– तेज आंधी-तूफान के साथ ओले भी बरसे
उधर बुलढाणा जिले में रविवार को रात भर प्रकृति का भीषण तांडव चलता रहा. जहां पर तेज आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश होने के साथ ही कई स्थानों पर ओले भी बरसे. जिले की सभी 13 तहसीलों में हुई इस बेमौसम बारिश की वजह से फसलों के साथ-साथ शेड नेट का काफी नुकसान हुआ. साथ ही तेज आंधी-तूफान की वजह से बिजली आपूर्ति रात भर खंडित रही. जिसके चलते कई गांवों को अंधेरे में ही रात काटनी पडी. रविवार की रात से शुरु हुई बारिश सोमवार की सुबह तक चलती रही. जिसके चलते बुलढाणा जिले की सभी तहसीलों में मौसम अच्छा खासा सर्द हो गया है.

* विदर्भ व मराठवाडा में आज ओलावृष्टि का अनुमान
– अकोला, बुलढाणा व वाशिम जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी
वहीं आज विदर्भ व मराठवाडा क्षेत्र में मूसलाधार बारिश के साथ तेज आंधी-तूफान व ओलावृष्टि का अनुमान जताया गया है. साथ ही अकोला, बुलढाणा व वाशिम जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही साथ मराठवाडा के जालना, परभणी व हिंगोली जिलों में बारिश व ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट दिया गया है.

* राज्य के कई हिस्सों में मूसलाधार के साथ ओलावृष्टि की संभावना
इस समय मुंबई सहित राज्य के कई इलाकों में बेमौसम बारिश ने हाजिरी लगाई है. साथ ही कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई है. इसके साथ ही सोमवार को भी राज्य के अधिकांश हिस्सों बे बेमौसम बारिश के साथ ही ओलावृष्टि की संभावना मौसम विभाग द्वारा जतायी गई है. जिसके तहत कहा गया है कि, आगामी 28 नवंबर तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में हल्के व मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना बनी हुई है. वहीं 29 व 30 नवंबर को कुछेक स्थानों पर हल्के स्तर की बारिश हो सकती है. पश्चात 1 व 2 दिसंबर से बदरीला मौसम खत्म हो जाएगा. इस दौरान मौसम में ठंड का प्रमाण बढ जाएगा.

Related Articles

Back to top button