अमरावती

‘क्लायमेट रिस्पॉसिंव आर्किटेक्च’ विषय पर वेबिनार

पी.आर. पाटिल कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर का आयोजन

अमरावती/ दि.15 – स्थानीय पी.आर. पाटिल ऑफ आर्किटेक्चर यहां 12 मार्च को ‘क्लायमेट रिस्पॉसिंव आर्किटेक्च’ विषय पर वेबिनार का आयोजन किया गया था. वेबिनार में सुप्रसिद्ध आर्किटेक्ट प्रो. शाहराबानो सफादरी को आंमत्रित किया गया था. प्रो. शाहराबानो सफादरी ने ‘क्लायमेट रिस्पॉसिंव आर्किटेक्च’ विषय पर वेबिनार में विद्यार्थियों को पीपीटी के माध्यम से मार्गदर्शन किया.
प्रो. शाहराबानो सफादरी फिलहाल डॉ. बलीराम हिरिया आर्किटेक्चर महाविद्यालय मुंबई में प्राध्यापक पद पर कार्यरत है. उन्होंने आज के ग्लोबल वार्निंग काल में ‘क्लायमेट रिस्पॉसिंव आर्किटेक्च’ के अन्य साधारण महत्व को समझाया और विद्यार्थियों को इस विषय में गंभीरता से विचार करने का आवाहन किया. इस विषय में प्रयोगशील रहने पर विद्यार्थियों को आगामी प्रोफेशन कैरियर में महत्वपूर्ण साबित होगा. प्रश्न उत्तर शेसन में भी उन्होंने विद्यार्थियों व्दारा पूछे गए प्रश्नों के सविस्तार उत्तर दिया.
वेबिनार के अंतिम चरण में महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर विद्या सिंग ने विद्यार्थियों को मार्गदर्शन किए जाने पर प्रो. शाहराबानो सफादरी का आभार व्यक्त किया. वेबिनार के आयोजन में महाविद्यालय की आर्किटेक्चर स्नेल विधले तथा समन्वयक प्राध्यापक सचिन हजारे ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई तथा आभार आर्किटेक्ट रेवती मुंधडा ने माना. इस अवसर पर विद्यार्थी, प्राध्यापक उपस्थित थे. वेबिनार के सफल आयोजन पर संस्था अध्यक्ष प्रविण पोटे, उपाध्यक्ष श्रेयस पोटे, संचालक डॉ. सिद्धार्थ लडके, मार्गदर्शक एड. प्रविण मोहोड ने आयोजकों का अभिनंदन किया.

 

Related Articles

Back to top button