अमरावती

साप्ताहिक बाजारों की नियुक्ती का मार्ग खुला

जिप की स्थायी समिति ने दी मंजूरी

  • ३३ बाजारोें का समावेश

अमरावती/दि.१३ – जिला परिषद के अख्तियार में आनेवाली विविध ग्रामपंचायतों के ३३ साप्ताहिक बाजारों के नीलामी की प्रक्रिया अब तक कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए अटकी पडी थी. लेकिन अब इन साप्ताहिक बाजारों की नीलामी करने के प्रस्तावों को स्थायी समिती ने मंजूरी प्रदान की है. जिसकी वजह से इन बाजारों की नीलामी का रास्ता खुल गया है. उल्लेखनीय है कि, कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए विगत सात माह से सभी साप्ताहिक बाजार बंद रहने की वजह से जिला परिषद की आय रूकी हुई थी.
जिला परिषद के पंचायत विभाग के पास अमरावती, भातकुली, नांदगांव खंडेश्वर, अचलपुर, चांदूर रेल्वे, तिवसा, मोर्शी व धामणगांव रेल्वे इन ९ पंचायत समितियों की ओर से उनके अख्तियार में आनेवाले २० साप्ताहिक बाजारों का वर्ष २०२०-२१ में १५ हजार से अधिक और ५० हजार से कम रूपये मूल्य में नीलामी करने का प्रस्ताव आया हुआ है. जिसे लेकर पंचायत विभाग द्वारा पेश किये गये प्रस्ताव को स्थायी समिती ने सर्वसम्मति के साथ मान्यता दी है.

१३ बाजारों की नीलामी नहीं हुई

देवरा (तह. नांदगांव पेठ), गणोरी (तह. भातकुली), धानोरा फशी (तह. नांदगांव खंडे.), सिरजगांव बंड (तह. चांदूरबाजार), धानोरा मोगल (तह. चांदूर बाजार), पुसला (तह. वरूड), सिरजगांव मोझरी व शेंदूरजना बाजार (तह. तिवसा), नेरपिंगलाई, पिंपलखुटा बु. व रिध्दपुर (तह. मोर्शी) तथा वडनेरा गंगाई इन १३ बाजारों के नीलामी की प्रक्रिया अटकी पडी थी. इस प्रस्ताव को भी मान्यता दिये जाने की वजह से अब संबंधित ग्रामपंचायतों की आय बढेगी.

Related Articles

Back to top button