अमरावतीमुख्य समाचार

शिकार करने गए, खुद शिकार हो गए

कुख्यात गुंडे की चाकू से हत्या, दो घायल

* पीडीएमसी में भर्ती घायल की हालत नाजूक
* दूसरे आरोपी पर निजी अस्पताल में इलाज जारी
* रहाटगांव-राजुरा बेडा मार्ग पर लूटने के लिए गए थे
* मृतक व घायल पेशेवर अपराधी
* तीसरे घायल के बयान से खुला पूरा मामला
* बयान को लेकर भी पुलिस जता रही संदेह
* मामले की पुलिस व्दारा की जा रही सघनता से जांच
अमरावती/ दि.18– शिकार करने गए और खुद शिकार हो गए, यह बहुत पुराना वाक्य कल सिध्द होते हुए दिखाई दिया. नांदगांव पेठ पुलिस थाना क्षेत्र रहाटगांव-राजुराबेडा मार्ग स्थित जंगल में तालाब के पास एक कुख्यात गुंडे आकाश खिराडे की चाकू से गोदकर हत्या की गई. जबकि उसके दो साथी घायल हो गए. इसमें से एक साथी सुबोध धवने के सिर में गहरी चोट होने के कारण इर्विन के बाद पीडीएमसी अस्पताल में उसपर ऑपरेशन किया गया. मगर उसकी हालत नाजूक बताई जा रही है. जबकि उनका तीसरा साथी प्रशिक वासनिक पर निजी अस्पताल में इलाज जारी है. पुलिस की माने तो प्रशिक ने पुलिस को बताया कि, वे तीनों उस सुनसान जगह पर लूटपाट करने के इरादे से बैठे थे. उनके पास चाकू भी था. इस दौरान यहां से दो युवक और एक युवती गुजर रहे थे. तब तीनों ने उस युवती और युवकों को रोका. उनके साथ विवाद हुआ. उसपर आकाश ने अपने पास से चाकू निकाला, यह देखकर एक युवक और युवती वहां से भाग गए, मगर तीसरे युवक के गले पर चाकू लगाया. परंतु हाथापायी में उस युवक के हाथ चाकू लग गया और फिर उस युवक ने तीनों पर सपासप वार किया. जिसमें एक की मौत और दो घायल हो गए. इसके बाद वह हमलावर वहां से भाग गया. पुलिस फिलहाल हमला करने वाले उस युवक की खोज कर रही हेै.
आकाश उर्फ अब्बू अनिल खिराडे (20, गुणवंतवाडी, देशमुख लॉन) यह हमले में मारे गए व्यक्ति का नाम है. सुबोध उर्फ जब्बार निरंजन धवने (25, आनंदविहार कॉलोनी) यह हमले में गंभीर रुप से घायल हुए युवक का नाम है. इसपर पीडीएमसी में इलाज जारी है. उसकी हालत नाजूक बताई जा रही है. प्रशिक वासनिक (रहाटगांव) यह घायल निजी अस्पताल में इलाज ले रहे तीसरे युवक का नाम है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कल शाम के वक्त पुलिस को फोन आया कि, रहाटगांव से राजुरा बेडा मार्ग पर जंगली क्षेत्र में बने एक छोटे तालाब के पास दो लोग लहुलूहान अवस्था में पडे है. इसकी सूचना मिलते ही नांदगांव पेठ पुलिस, फे्ररपुरा पुलिस और अपराध शाखा पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. खुन से लतपथ दोनों युवकों को अस्पताल लाया गया. मगर तब तक एक गंभीर घायल युवक की मौत हो चुकी थी. दूसरे युवक की हालत काफी नाजूक थी. उसपर इर्विन में इलाज शुरु किया गया.
इस दौरान प्रशिक वासनिक को उसके पिता इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया. तब पता चला की प्रशिक , आकाश खिराडे और सुबोध घटना के समय तीनों साथ में थे. प्रशिक ने ही आकाश और सुबोध के नाम की जानकारी दी. प्रशिक को प्राथमिक इलाज के बाद निजी अस्पताल ले जाया गया. प्रशिक ने पुलिस को बताया कि, आकाश खिराडे, सुबोध धवने और प्रशिक वासनिक यह तीनों राजुरा बेडे के पास उस सुनसान जगह पर लूटपाट के इरादे से गए थे. आकाश के पास चाकू भी था. वे लोग अपने शिकार के लिए घात लगाकर बैठे थे. इस दौरान यहां से एक युवती और दो युवक गुजरने लगे. तब तीनों ने मौका देखकर उन्हें दबोच लिया. उनके साथ विवाद की स्थिति निर्माण हुई, ऐसे में एक युवक व युवती वहां से भाग निकले. परंतु उनमें से एक युवक उनके चंगुल में फंस गया. आकाश ने उस युवक पर चाकू तान दिया. घबराये उस युवक ने तीनों से उलझते हुए हाथापाई करते समय आकाश का हाथ का चाकू अपने कब्जे में ले लिया. इसके बाद उस युवक ने आकाश, सुबोध व प्रशिक पर चाकू से हमला बोल दिया. इस हमले में आकाश व सुबोध बुरी तरह से घायल हो गए.
स्थिति को देखते हुए घायल प्रशिक भी घटनास्थल से भाग निकला. वह घटनास्थल से सीधे शेगांव-रहाटगांव स्थित उसके पिता की डेली निड्स की दुकान पर गया. वहां उसने खुन से सना शर्ट बदला. पिता को घटना की जानकारी दी. इसके बाद प्रशिक के पिता घायल प्रशिक को इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल लेकर आये. तब जाकर यह मामला उजागर हुआ. आकाश खिराडे के सिने और सिर पर चाकू के गहरे घाव होने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी. जबकि सुबोध धवने के सिर में चाकू का घाव व पत्थर की अंदरूनी मार लगी थी, जिसके कारण उसे बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल लाया गया. मगर हालत नाजूक होने के कारण पीडीएमसी में रेफर किया गया. वहां रात को ही उसके सिर का ऑपरेशन हुआ. फिलहाल सुबोध की भी हालत नाजूक बताई जा रही है.

पुलिस को संदेह
प्रशिक वासनिक ने पुलिस को जो कहानी बतायी. उसपर पुलिस को संदेह है. क्योंकि लूटपाट के इरादे से तीनों राजुरा बेडा मार्ग पर गए थे. इससे पहले उन्होंने जमकर शराब पी. घटना को देखते हुए संदेह यह भी हो रहा है कि, कई शराब के नशे में तीनों के बीच आपसी विवाद तो नहीं हुआ था? उसी वजह से घटना के बाद प्रशिक घटनास्थल से फरार तो नहीं हुआ? फिलहाल इलाज के बाद सुबोध के होश में आने और प्रशिक का इलाज पुरा होने के बाद हत्या की सच्चाई सामने आयेगी.

आकाश का बडा भाई भी हत्या के अपराध में जेल गया
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आकाश खिराडे के बडे भाई भापार्‍या ने एक वर्ष पहले महादेवखोरी परिसर में सातनुरकर नामक व्यक्ति की हत्या की थी. इस मामले में भापार्‍या फिलहाल जेल की सलाखो के पीछे है.

आकाश खिराडे पर भी कई अपराध दर्ज
जानकारी के अनुसार मृतक आकाश खिराडे भी आदतन अपराधी था. उसने मारपीट, लूटपाट जैसी कई घटनाओं को अंजाम दिया हैै. पुलिस थाने में वह रिकॉर्डधारी आरोपी बताया जाता है. वह गुणवंतवाडी में रहने के बाद भी रहाटगांव, राजुराबेडा इस परिसर में ही हमेशा देखा जाता था.

Related Articles

Back to top button