अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पब चलाने के लिए मांग रहे थे पैसे

मोटोडे, जवंजाल पर खंडणी का गुनाह दाखिल

* अनमोल अरोरा की शिकायत
* दोनों आरोपी बताए जा रहे फरार
अमरावती/दि.20 – शहर में कुछ दिनों पहले हुए पब विरोधी आंदोलन के बाद अब पब व रेस्टारेंट संचालक के साथ मारपीट कर, जान से मारने की धमकी देकर फिरौती मांगने का भयंकर प्रकार उजागर हुआ है. इस मामले में गाडगे नगर पुलिस ने अनमोल अरोरा की शिकायत पर दो राजनीतिक दलों के प्रमुख कार्यकर्ता के विरुद्ध खंडणी (फिरौती) सहित अन्य धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है. अपराध दर्ज होते ही दोनों ही आरोपी राहुल माटोडे और समीर जवंजाल फरार हो जाने का दावा किया जा रहा है. जिससे पब विरोधी आंदोलन का एक और स्याहपहलू भी शहरवासियों के सामने आया है. उल्लेखनीय है कि, युवा सेना के राहुल माहोडे और कांग्रेस के समीर जवंजाल पब विरोधी आंदोलन में अगुआ बने थे. सोशल मीडिया पर भी दोनों ने अमरावती की युवा पीढी को बचाने के वास्ते पब बंद करना नितांत जरुरी बताया था. जबकि आरोप के अनुसार दोनों ने पब शुरु रखने के लिए खंडणी मांगी और 25 हजार रुपए भी फोन पे के माध्यम से स्वीकार किये. शहर में यह घटना चर्चा का विषय बनी है.
* रेस्टारेंट एक माह से बंद
दस्तुर नगर निवासी अनमोल सुरेंद्र अरोरा द्वारा गाडगे नगर थाने में 19 जून को दी गई जबानी रिपोर्ट में कहा गया कि, उसका बडनेरा रोड के मॉल में एजेंट जैक नाम से रेस्टारेंट व बार है. जिसमें उनकी पत्नी एकता अरोरा, सागर भट्टी (अंबागेट) और सिराज मेमन (गवलीपुरा) पार्टनर है. सितंबर 2023 से प्रत्येक शनिवार-रविवार लोग परिवार के साथ आकर डीजे की ताल पर डांस करते है. किंतु पुणे में हुए सडक हादसे के बाद उनका रेस्टारेंट एक माह से बंद है.
* क्या है शिकायत?
अरोरा ने शिकायत दी कि, 12 जून की रात 1 से 1.30 बजे के दौरान वे रेस्टारेंट में थे. उस समय राहुल माटोडे (रवि नगर) कुछ लोगों को साथ लेकर आया. उसने कहा कि, तुम्हारे रेस्टारेंट में नाच-गाना चलता है. वह बंद कराओ. अनमोल ने कहा कि, रेस्टारेंट बंद है. उसके बाद मोटोडे ने अनमोल और उनके पार्टनर सिराज मेमन को रेस्टारेंट पर आकर और बार-बार फोन करके रेस्टारेंट बंद कर देने, चलाने नहीं देने की धमकी दी. पैसे की मांग कर जान से मारने की धमकी दी. जिससे अरोरा और सिराज मेमन घबरा गये.
* 7 फरवरी को फोन पे से 25 हजार
अरोरा ने शिकायत में कहा कि, सिराज मेमन ने उसके फोन से राहुल माटोडे के फोन क्रमांक 9822225158 पर 7 फरवरी 2024 को 25 हजार रुपए ऑनलाइन भेजे उसके बाद भी राहुल माटोडे उन दोनों को दो से तीन बार प्रत्यक्ष आकर धमकाकर पैसों की मांग की. इस बारे में हमने प्रीतिताई बंड से मदद मांगी. प्रीतिताई ने 16 जून को बातचीत के लिए बुलाया. 16 जून की शाम 8.30 बजे प्रीति बंड के गणेडीवाल लेआउट कैम्प के घर पर सहायता के लिए गये. तब वहां राहुल माटोडे और समीर जवंजाल और उसके साथ होटल किचन-365 में काम करने वाले बाउंसर आया.
* तेरे को छोडेंगे नहीं…. निकाल रे चाकू
अनमोल अरोरा ने शिकायत में कहा कि, आरोपी राहुल माटोडे ने उसे सबके सामने जनप्रतिनिधि के घर के सामने धमकियां दी. ‘तेरे को छोडेंगे नहीं, यहीं मार डाल इसको, निकाल रे चाकू दे इसको’ यह कहते हुए अरोरा को मां-बहन की गालियां बकी. अरोरा ने शिकायत में कहा कि, उसके साथ और लोगों को देखकर वह घबरा गया.
* बंड और देशमुख की मध्यस्थता
अनमोल अरोरा की शिकायत में कहा गया कि, माटोडे, जवंजाल और उसके साथ के कुछ लोगों ने उसे चेहरे पर और पीठ पर मारा. तब वहां मौजूद अनिकेत देशमुख और प्रीति बंड ने उनके घर में जाने के लिए कहा. वह घर में गया, जिससे उसकी जान बच गई. फिर वे सभी चले गये. अनिकेत देशमुख ने अनमोल अरोरा को उसके घर छोड दिया. तब से लेकर अनमोल अरोरा डर के मारे घर से बाहर ही नहीं निकला. कहीं नहीं गया.
* अभी भी धमकियां
अरोरा ने कहा कि, राहुल माटोडे और समीर जवंजाल दो-तीन बार उसके रेस्टारेंट पर आये और फोन कर जबर्दस्ती रेस्टारेंट बंद कर नहीं तो पैसें दे, तुझे रेस्टारेंट चलाने नहीं देंगे. इस प्रकार की धमकियां देकर मुझे जान से मारने का डर बताकर 25 हजार रुपए खंडणी (फिरौती) फोन पे से मांगे और स्वीकारें. उन्होंने अरोरा से मारपीट भी की. उनके कारण जान को खतरा होने की शिकायत अरोरा ने गाडगे नगर थाने में की है. पुलिस ने अरोरा की शिकायत पर राहुल माटोडे, समीर जवंजाल और बाउंसर महेश और उसके कुछ साथियों के विरुद्ध भादंवि की धारा 386, 323, 504, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है. 19 जून की रात 8.15 बजे अपराध दर्ज होने के बाद से युवा सेना नेता माटोडे और कांग्रेस नेता जवंजाल फरार बताये जा रहे हैं. घटना की शहरभर में चर्चा हो रही है.

 

Related Articles

Back to top button