अमरावती

पश्चिम विभागीय आंतर विद्यापीठ महिला कबड्डी स्पर्धा

अमरावती टीम ने गुजरात को बुरी तरह हराया

52 अंकों के साथ शानदार जीत हासिल की
अमरावती -/दि.10  संत गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ के क्रीडा संकुल पर जारी पश्चिम विभागीय आंतर विद्यापीठ कबड्डी (महिला) स्पर्धा के तीसरे दिन के सुबह के सत्र में 8 टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला है. इसमें संत गाडगेे बाबा अमरावती विद्यापीठ टीम ने चारुतर विद्यामंडल विद्यापीठ गुजरात की टीम को 52 अंकों से पराजित किया. अमरावती टीम ने 69 अंक हासिल किये. जबकि गुजरात की टीम केवल 17 अंक प्राप्त कर सकी.
गुजरात विद्यापीठ, अहमदाबाद के खिलाफ पीडीयुएस विद्यापीठ, विद्यापीठ सिकर के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में पीडीयुएस सिकर विद्यापीठ टीम ने गुजरात विद्यापीठ टीम को 2 अंकों से पराजित कर दिया. महर्षि दयानंद सरस्वती विद्यापीठ अजमेर और स्वामी रामानंद तीर्थ विद्यापीठ नांदेड के बीच हुए मैच में नांदेड की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 4 अंकों से जीत हासिल की. इसी तरह शिवाजी विद्यापीठ कोल्हापुर और महाराज छत्रसाल बुंदेलखंड विद्यापीठ छत्तरपुर के बीच हुए मुकाबले में कोल्हापुर की टीम ने 26 अंकों से जीत दर्ज की.
स्पर्धा के दूसरे दिन के दोपहर के सत्र में देवी अहिल्या देवी विद्यापीठ इंदौर और महर्षि दयानंद सरस्वती विद्यापीठ अजमेर के बीच हुए मैच में अजमेर की टीम ने पराजित किया. संत गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ और इंदिरा गांधी नेशनल ट्रायबल युनिवर्सिटी अमरकंठक के बीच हुए मुकाबले में अमरावती विद्यापीठ ने 72 अंक से जीत हासिल की. लक्ष्मीबाई नेशनल इन्स्टिट्यूट ऑफ फिजिकल एजूकेशन ग्वालीयर और महाराज छत्रसाल बुंदेलखंड विद्यापीठ छत्तरपुर के बीच हुए मैच में छत्तरपुर टीम ने 9 अंकों से जीत हासिल की. बरकतुल्ला विद्यापीठ भोपाल और गुजरात विद्यापीठ अहमदाबाद के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में अहमदाबाद विद्यापीठ 15 अंकों से विजयी रही. चारुतर विद्या मंडल विद्यापीठ गुजरात और राष्ट्रीय रक्षा विद्यापीठ गांधी नगर (गुजरात) के बीच हुए मुकाबले में चारुदत विद्यापीठ विद्या मंडल ने यह मुकाबला 22 अंकों से जीत लिया. शिवाजी विद्यापीठ कोल्हापुर और युनिवर्सिटी ऑफ राजस्थान जयपुर के बीच हुए मुकाबले मेें कोल्हापुर के टीम 4 अंकों से विजयी रही. विक्रम विद्यापीठ उज्जैन और स्वामी रामानंद तीर्थ विद्यापीठ नांदेड के बीच हुए मैच में नांदेड विद्यापीठ की जीत हुई. पीडीयुएस विद्यापीठ ुसिकर और पारुल विद्यापीठ वरोदरा (गुजरात) के बीच हुए मैच में सिकर विद्यापीठ टीम ने वडोदरा की टीम को 25 अंकों से पराजित कर दिया.

आज शाम स्पर्धा का समापन
शुक्रवार 11 नवंबर को शाम 5 बजे अंतर विद्यापीठ कबड्डी स्पर्धा का फाइनल मैच होने के बाद स्पर्धा का समापन समारोह होगा. इस कार्यक्रम में संत गाडगे बाबा अमरावती विद्यापीठ के प्र-कुलगुरु डॉ. विजयकुमार चौबे और कुलसचिव डॉ. तुषार देशमुख प्रमुख रुप से उपस्थित रहेंगे.

Related Articles

Back to top button