अमरावतीमहाराष्ट्र
Trending

अपने नए सांसदो को लेकर क्या उम्मीदे रखते है अमरावती के मतदाता

अमरावती मंडल के सर्वे में आम लोगों ने रखी अपनी राय

अमरावती /दि. 23– आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अमरावती संसदीय क्षेत्र में सरगर्मियां तेज हो गई है. सभी राजनीतिक दल के नेता व पदाधिकारी काम में जुट गए है. ऐसे में देश में कैसी सरकार होनी चाहिए और अपने संसदीय क्षेत्र का जनप्रतिनिधि कैसा होना चाहिए, इस बाबत आम मतदाताओं से ‘अमरावती मंडल’ द्वारा ली गई प्रतिक्रिया में लोगो ने अपनी अलग-अलग राय रखी. किसी ने क्षेत्र का जनप्रतिनिधि मतदाताओं से सीधे संपर्क रखनेवाला तो किसी ने क्षेत्र का विकास व रोजगार उपलब्ध करनेवाला होने की अपेक्षा व्यक्त की है. निर्वाचन क्षेत्र के युवा मतदाताओं ने इस बाबत अपनी अलग-अलग राय रखी है.

* रोजगार बढाने के प्रयास हो

चुनाव के समय सभी उम्मीदवार और जनप्रतिनिधि मतदाताओं के पास पहुंचते है, लेकिन पश्चात मतदाताओं को उनके पीछे अपनी समस्या लेकर घुमना पडता है. चुनाव के बाद ऐसा नहीं होना चाहिए. आम मतदाताओं की समस्या दूर होने और रोजगार के साधन बढाने का प्रयास करनेवाले उम्मीदवार होने चाहिए. वहीं हमारी पसंद रहेगी.
– नितिन महाडीक, बडनेरा.

 

 

* आम मतदाता से रहे सीधा संपर्क

क्षेत्र में जनप्रतिनिधि जनता को साथ लेकर काम करनेवाला होना चाहिए. वह निचले और पिछडे वर्गो का उत्थान करने के साथ ही जनता की आम समस्या का निवारण करनेवाला होना चाहिए. क्षेत्र का जनप्रतिनिधि ऐसा हो कि, जो मतदाता से सीधा संपर्क रखे और मतदाता भी सीधे उनसे मिल सके.
– आशीष त्रिपाठी, दूध व्यवसायी, अमरावती.

 

 

* जनता के हित की सरकार हो

देश में आम जनता के हित की सरकार होनी चाहिए. स्थानीय स्तर पर आम लोगों के काम हो और विकास करनेवाला जनप्रतिनिधि होना चाहिए. युवाओं को रोजगार के लिए क्षेत्र में नए उद्योग खिंचकर लानेवाले जनप्रतिनिधि की आवश्यकता है. ऐसे ही उम्मीदवार को युवा अधिक पसंद करेंगे.
– हर्षल रावका, आम नागरिक.

 

 

* व्यवसायियों की आवाज सुननेवाला हो

क्षेत्र का जनप्रतिनिधि काम करने के साथ आम लोगों की आवाज उठानेवाला होना चाहिए. व्यवसायियों की बात समझनेवाला और उनकी समस्या का निवारण करनेवाले उम्मीदवार की इस संसदीय क्षेत्र में आवश्यकता है.
– विजय होलानी, कपडा व्यवसायी.

 

 

* किसानों के हित में कार्य हो

हमारा देश कृषिप्रधान देश है. यहां किसानों का हित देखनेवाला जनप्रतिनिधि आवश्यक है. जो कोई जातिवाद अथवा भेदभाव न रखे. वर्तमान में किसान अपनी समस्या को लेकर आए दिन आंदोलन कर रहे. उनके कृषि माल को भाव नहीं मिल रहे है. किसानों के हित का विचार किया गया तो समृद्धि होगी. इस कारण किसानों के लिए आवाज उठानेवाला और युवाओं को रोजगार देनेवाली सरकार जनप्रतिनिधि की आवश्यकता है.
– कृष्णा शर्मा, छात्र मेकेनिकल इंजिनीयर, अमरावती.

 

* जनता से जुडा जनप्रतिनिधि जरुरी

जनता से जुडे जनप्रतिनिधि की क्षेत्र में आवश्यकता है. जो बेरोजगारी दूर करने के लिए उद्योग ला सके. साथ ही अवैध व्यवसाय दूर करने के लिए आवश्यक कदम उठा सके. संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं से जिसका सीधा संपर्क बना रहे और उनकी समस्या सुनकर उसके निवारणार्थ प्रयास करनेवाला जनप्रतिनिधि होना जरुरी है.
– राजू बी. शर्मा, आम नागरिक.

 

* मुलभूत सुविधा हो उपलब्ध

अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अनेक इलाको में अभी भी नागरिक मुलभूत सुविधा से वंचित है. इन सुविधाओं को उपलब्ध कराने, बगैर मतभेद और जातिवाद के सभी लोगों के काम करनेवाले जनप्रतिनिधि की इस क्षेत्र में आवश्यकता है. जनप्रतिनिधि ऐसा होना चाहिए, जो विकास के साथ लोगों की समस्या सुने और रोजगार भी उपलब्ध हो.
– परेश खिरैया, व्यवसायी.

 

* बडनेरा में हो नए उद्योग

देश की सरकार साफसुथरी होनी चाहिए. जो कालाबाजारी रोक सके, इसके अलावा स्थानीय स्तर पर रोजगार के साधन बढने चाहिए. बडनेरा शहर की बेरोजगारी दूर करने नए उद्योगो की आवश्यकता है. शहर की बंद हुई विजय मिल की जगह पर नया उद्योग लाने की क्षमता रखनेवाले जनप्रतिनिधि की यहां आवश्यकता है.
– प्रवीण तांडेकर, आम नागरिक.

Related Articles

Back to top button