अमरावती

यातायात के नियम ट्रैवल्स चालक के लिए नहीं है क्या?

ट्रैफिक पुलिस का आशीर्वाद

– खुलेआम खडी रहती है निजी बसें

अमरावती /दि. 23– शहर में पॉवर हाऊस के सामने हाल में ट्रैवल्स हब हो गया है. हर दिन शाम 7 बजे के बाद रात 12 बजे तक तथा शाम 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक एक डझन से अधिक ट्रैवल्स घंटा-दो घंटा रुककर आगे रवाना होती है. पॉवर हाऊस ट्रैवल्स स्टॉपेज पर यातायात के नियम की धज्जियां उडाई जा रही है. इस कारण यातायात का नियम ट्रैवल्स चालकों के लिए लागू नहीं है क्या, ऐसा प्रश्न उपस्थित हो रहा है.

पॉवर हाऊस के साथ ही राजापेठ, एसटी स्टैंड रोड, राजापेठ बस डिपो, दस्तुरनगर, छत्रीतालाब रोड और हायवे के मंगलधाम कॉलोनी के निकट के परिसर में नए ट्रैवल्स स्पॉट होने लगे है. इस अनियंत्रित यातायात पर पूर्व और पश्चिम विभाग की कोई भी यातायात शाखा कार्रवाई नहीं करती दिखाई देती है. आरटीओ और यातायात शाखा की तरफ से 10 माह में गिनती की ट्रैवल्स के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की गई. दुर्घटना के बाद दोनों यंत्रणा की नींद खुलती है.

यहां रात 9 से 10 बजे तक न जाना ही बेहतर
पॉवर हाऊस चौक – औरंगाबाद, मुंबई की तरफ जानेवाली सर्वाधिक ट्रैवल्स रात के समय पॉवर हाऊस चौक से ही छुटती है.
एसटी स्टैंड रोड – एसटी स्टैंड रोड और सर्कीट हाऊस के सामने चांदुर बाजार, परतवाडा मार्ग से मध्य प्रदेश जानेवाली ट्रैवल्स ठहरती है.
बडनेरा पुलिस स्टेशन के पीछे – बडनेरा पुलिस स्टेशन के पीछे दीवार को लगकर कारंजा, नेर, नांदगांव खंडेश्वर की तरफ जानेवाली ट्रैवल्स रुकती है.
राजापेठ बस डिपो – राजापेठ बस डिपो के बाहर भी पूरे दिन के अलावा रात में भी छोटे ट्रैवल्स की भीड दिखाई देती है.

कार्रवाई लगातार की जा रही
जो ट्रैवल्स संचालक यातायात के नियम का उल्लंघन करते है, उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाती है. यातायात का नियम सभी वाहन धारकों के लिए एकजैसा है. यह कार्रवाई निरंतर शुरु है.
– मनीष ठाकरे, प्रभारी एसीपी, ट्रैफिक शाखा.

Related Articles

Back to top button