अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती-नागपुर मेट्रो कब?

अमरावती/दि 06- शहर के प्रसिद्ध इलेक्ट्रानिक्स कारोबारी निखिल बाहेती ने काफी दिन पहले घोषित अमरावती-नागपुर मेट्रो ट्रेन को शुरु करवाने की अपेक्षा व्यक्त की हैं. बाहेती ने कहा कि, अनेक बार घोषणाएं होती है और यहां के लोग उन घोषणाओं को लेकर आशांवित हो जाते हैं. फिर वह घोषणा अमल में नहीं आती. कहीं अमरावती-नागपुर मेट्रो के साथ भी ऐसा न हो. बाहेती ने भी अमरावती एमआईडीसी के विकास पर जोर दिया. उनका कहना रहा कि अमरावती व नांदगांवपेठ एमआईडीसी में भरपूर जगह है, पानी है और यहां युवक भी हैें. जिन्हें रोजगार की आवश्यकता हैं. ऐसे में एमआईडीसी में बडे उद्यम हेतु विमानतल का सुचारु होना आवश्यक हैं. बडी कंपनी अथवा उद्योगपति का विमानतल की सुविधा वाली जगह पर उद्यम लगाने की तरफ ध्यान रहता हैं. जिससे विमानतल सुचारु होने की घोषणा अब सचमुच पूर्ण होनी ही चाहिए. यहां घोषित टेक्सटाइल हब अच्छी तरह डेवलप होना जरुरी हैं. यहां की किसान आत्महत्या रोकने के लिए यहां की पैदावार पर आधारित ुफुड प्रोसेसिंग यूनिट की आवश्यकता हैं.
* महानगरों से जोडे
बाहेती ने समृद्धि महामार्ग के शीघ्र होने जा रहे उद्घाटन का स्वागत कर कहा कि, अमरावती को देश के बडे शहरों से इस प्रकार जोडना भी आवश्कय हैं. इसके फायदे जरुर होंगे अब मुंबई, औरंगाबाद जाना समृद्धि हाइवे से सुलभ होगा. इसका यहां के उद्यम और व्यापार के लिए निश्चित ही असर पडेगा.
* चेन्नई-दिल्ली ट्रेन चाहिए
निखिल बाहेती के मुताबिक बडे शहरों से अमरावती की कनेक्टिवीटी यहां के लिए फायदेमंद रहेगी. इसलिए अमरावती से सीधी दिल्ली और चेन्नई ट्रेन भी शीघ्र शुरु होनी चाहिए. चिखलदरा जैसा हिलस्टेशन हमारे पास है उसके माध्यम से पर्यटन उद्योग को यहां बढावा दिया जाना चाहिए. वहां स्काय वॉक बन रहा है बडे दिनों से इस बात की चर्चा हैं. यह स्काय वॉक तय समय सीमा में शुरु हो जाए तो, निश्चित ही पर्यटन को प्रोत्साहन मिलेगा. बाहेती ने विधानमंडल में इस तरह के प्रस्ताव पारित करने की जन अपेक्षा व्यक्त की.

Related Articles

Back to top button