अमरावतीमुख्य समाचार

नार्वेकर ने लोकतांत्रिक हित में निर्णय दिया तो शिंदे गट मुश्किल में

राकांपा शरद पवार गुट के नेता रोहित पवार का दावा

अमरावती/ दि. 13 – राकांपा शरद पवार गुट के नेता, विधायक रोहित पवार ने दावा किया कि स्पीकर राहुल नार्वेकर ने लोकशाही के हित में निर्णय दिया तो शिवसेना का एकनाथ शिंदे गट संकट में पड जायेगा. यहां कुछ घंटों के लिए पधारे रोहित पवार ने सर्किट हाउस पर मीडिया से बातचीत दौरान कहा कि विधानसभा अध्यक्ष नार्वेकर बार- बार दिल्ली जाकर चर्चा करते है, मार्गदर्शन ले रहे हैं, यह बात महाराष्ट्र के लोगों को बिल्कुल नहीं अच्छी लग रही. महाराष्ट्र कभी दिल्ली के सामने नहीं झुका. उल्लेखनीय है कि स्पीकर नार्वेकर शिवसेना के दोनों गुटों ठाकरे और शिंदे गुट की याचिकाओं पर सुनवाई कर रहे हैं. सर्वोच्च न्यायालय ने स्पीकर को 31 दिसंबर तक निर्णय लेने कहा है . 16 विधायकों की अयोग्यता के बारे में निर्णय करने में अध्यक्ष विलंब करने का आरोप विपक्ष लगा रहा है.
* किसने किया वायरल
रोहित पवार ने शरद पवार के वायरल जाति प्रमाणपत्र के बारे में भाजपा पर आरोप लगाया. युवा राकांपा शरद पवार गुटनेता ने कहा कि भाजपा की परंपरा है. भाजपा को सत्य नहीं समझता. भाजपा के पास पैसे लेकर काम करनेवाले कार्यकर्ता है. प्रत्येक कमेंट पर तीन रूपए और लाइक पर 10 पैसे दिए जाते हैं. ऐसे लोग ही पवार जैसे बडे नेता का झूठा जाति प्रमाणपत्र वायरल करते हैं. रोहित ने कहा कि भाजपा सत्ता के लिए लड रही है. हम सत्य के लिए लड रहे है. सत्य हमें पता हैं.
* विधायकों में नाराजगी
रोहित ने दावा किया कि सत्तारूढ महायुति के विधायकों में तीव्र नाराजगी हैं. इसके पीछे का कारण भाजपा द्बारा वादे पूरे नहीं करना हैं. बडे-बडे वादे भाजपा कर जाती है, फिर पूरे नहीं करती. अजीत पवार गुट को भी भरपूर फंड नहीं दिए जाने से असंतोष बढने का दावा रोहित ने किया. उनसे अजीत पवार द्बारा दिल्ली जाकर अमित शाह से मिलने के बारे में पूछा गया था.
* लोकसभा तक उपयोग
रोहित पवार ने आरोप लगाया कि भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव तक शिंदे और अजीत पवार गट का उपयोग कर रही हैं. इनकी उपयोगिता समाप्त होते ही इन्हें अलग- थलग कर दिया जायेगा. फिर अधिकांश विधायक और सांसद भाजपा में शामिल हो जायेंगे.

 

Related Articles

Back to top button