अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

49 नये मेडिकल कॉलेज कब होंगे शुरू..!

विद्यार्थियों को प्रतीक्षा

* इस बार दाखिले होंगे क्या?
अमरावती/दि.19- प्रदेश में नये 49 चिकित्सा महाविद्यालय मंजूरी की प्रतीक्षा कर रहे हैं. जिसमें एमबीबीएस के तीन, एक डेंटल, 14 आयुर्वेदिक, 2 होम्योपैथिक, 19 नर्सिंग और 8 पोस्ट बेसिक नर्सिंग का समावेश हैं. कॉलेज कब शुरू होगे, इसका इंतजार विद्यार्थियों को हैं.
सीएम के पास फाइल
राज्य में मेडिकल कोर्सेस की प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई हैं. दूसरी ओर राज्य की 49 मेडिकल कॉलेज की मान्यता की फाइल मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पास पेंडिंग बताई जा रही हैं. इस वर्ष कॉलेजेस शुरू होने पर मेडिकल शिक्षा के इच्छुक विद्यार्थियों को बडी राहत मिलेगी. दावा किया जा रहा हैं कि नियोजित कॉलेजेस ने विविध निरीक्षण, परीक्षण पूर्ण कर लिए हैं. राज्य स्वास्थ विज्ञान विद्यापीठ की समिति सहित चिकित्सा शिक्षा और संसोधन निदेशालय ने सभी कॉलेजस का दौरा और जांच कर ली हैं.
नीट में 1.40 लाख उतीर्ण
प्रदेश में एमबीबीएस और बीडीएस कोर्सेस की सीटों के लिए टॉपर विद्यार्थियों में होड रहती हैं. इस बार नीट में 1 लाख 40 हजार से ज्यादा विद्यार्थी पात्र पाए गए हैं. 50 हजार विद्यार्थियों ने शासकीय और निजी व अल्पसंख्यक संस्थाओं में विविध कोर्सेस हेतु पंजीयन करवाया हैं. पहली फेरी सीईटी सेल ने पूर्ण कर ली हैं. नीट के जरीए प्रवेश हेतु विविध कोर्सेस की 27254 सीटें हैं. अर्थात सीटें कम और विद्यार्थी अधिक यह हमेशा का चित्र हैं. शासन व्दारा मान्यता दिए जाने से विद्यार्थियों को राहत मिलेगी, पालकों ने भी यह अपेक्षा व्यक्त की हैं.

Related Articles

Back to top button
/js/autoload-parent.js">