अमरावती

बेलोरा एयरपोर्ट का सपना कब साकार होगा

बरसों से अटका विस्तारिकरण का कार्य

अमरावती/दि.१६ – जिले के औद्योगिक विकास में मील का पत्थर साबित होने वाले बेलोरा एयरपोर्ट से टेकआफ कब होगा. इसको लेकर बरसों से की जा रही प्रतीक्षा एक दिव्य सपना बनकर ही रह गयी है. जिले के सभी जनप्रतिनिाियों को एकजुटता के साथ उद्योग-कारोबार को बढावा देने के लिये अतिआवश्यक एयरपोर्ट को युद्धस्तर पर पूरा करने के लिए जोर लगाने की नितांत आश्यकता है. पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने इस मामले में कब तक हुए कामकाज की समीक्षा कर अब सीधे मुख्यमंत्री उद्वव ठाकरे की अध्यक्षता में बैठक लेकर इसे प्राथमिकता से पूरा करने की तैयारी कर ली है.
तत्कालीन विधायक डॉ. सुनील देशमुख के प्रयास से बेलोरा एयरपोर्ट के विस्तारिकण को फिर एक बार एमडीसी को हस्तांतरित किये जाने के बाद फडणवीस सरकार ने निधि देने में कोई कसर बाकी नहीं रखी. तत्कालीन पालकमंत्री प्रवीण पोटे पाटील ने भी लगातार फालोप लेकर डायवर्शन के काम निपटाने में प्रमुख भूमिका निभाई. एक तरफ जहां जलगांव व शिर्डी से हवाई यात्रा भी शुरु हो चुकी है. जबकि बेलोरा एयरपोर्ट अभी भी प्रतीक्षारत है.
बेलोरा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिऐ वर्ष २०१०-११ में ही भूमि अधिग्रहण समेत कोई वर्ष २०१०-११ में ही भूमि अधिग्रहण निपट चुका है. नाइट लैंडिग समेत कई तरह की संविधा को लेकर काम भी लगभग पूरा हो चुका है. उसे और अधिक गति देने के लिए केवल इच्छाशक्ति और सभी विभागो के समन्व की आवश्यकता है. जिले के सत्तापक्ष व विपद्वा के जनप्रतिनिधियों को विधान मंडल के शीत सत्र में अमरावती शहर व जिले के विकास के टेकआफ के लिये यह प्रकल्प पूरा करने पूरा जोर लगा देने की आवश्यकता है. जिससे जिले के उद्योग-कारोबार का भी टेकआफ हो पाएगा.

Related Articles

Back to top button