अमरावती

किसानों की खेतों के मेढ पर बीज कब देंगे?

राज्य मंत्री बच्चू कडू स्पष्ट करें फिर आंदोलन की बात करें

  • भाजपा जिलाध्यक्षा निवेदिता चौधरी ने दी सलाह

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१९ – केंद्र सरकार द्बारा रासायनिक खादों के दाम बढाए नहीं गए फिर भी राज्यमंत्री बच्चू कडू केंद्र सरकार के विरोध में किसानों को भडकाकर थाली बजाओं आंदोलन कर रहे है. यह आंदोलन पूरी तरह से बकवास है. राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे किसानों को खेतों की मेढ पर बीज व खाद उपलब्ध करवाकर देने वाले थे आज तक यह बीज व खाद किसे मिली यह राज्यमंत्री बच्चू कडू पहले स्पष्ट करे उसे पश्चात आंदोलन की बात करें. ऐसी सलाह भाजपा जिलाध्यक्षा निवेदिता चौधरी ने प्रेस विज्ञप्ती द्बारा राज्यमंत्री बच्चू कडू को दी है.
भाजपा जिलाध्यक्षा निवेदिता चौधरी ने कहा कि, कृषि उत्पन्न बाजार समितियां बंद है बुआई का सीजन नजदीक आ रहा है. लॉकडाउन के चलते सभी कृषि केंद्र बंद है किसानों को अपने खेतों में मशक्कत करने के लिए ट्रैक्टरों में डालने के लिए डीजल नहीं है. रासायनिक खादों व बीजों के दाम केंद्र सरकार द्बारा बढाए नहीं गए है. व्यापारी प्रोपागंडा कर रहे है और वे अपने गोदामों में खाद की जमाखोरी कर रहे है. जिसकी वजह से कृत्रिम किल्लत निर्माण हुई है.
राज्य सरकार द्बारा इस सदंर्भ में किसी प्रकार के कार्रवाई नहीं की गई. राज्यमंत्री बच्चू कडू द्बारा किए जा रहे इस आंदोलन का लाभ सिर्फ जमाखोरो को होगा. सत्ता में आने के पूर्व किसानों को 25 हजार रुपए का अनुदान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे किसानों को देने वाले थे. इस संदर्भ में भी राज्यमंत्री बच्चू कडू बताए. अगर संभव हो सका तो सबसेे पहले राज्य सरकार के विरोध में आंदोलन करे.
भाजपा जिलाध्यक्षा निवेदिता चौधरी ने आगे कहा कि पिछले साल महाबीज द्बारा किसानों को बोगस बीज की बिक्री की गई थी जिसकी भी जांच की जाए. महावितरण कंपनी गरीबों की बिजली काट रही है इसके बारे में भी बोले और फिर केंद्र सरकार पर आरोप लगाए ऐसी सलाह भाजपा जिलाध्यक्षा निवेदिता चौधरी ने राज्यमंत्री बच्चू कडू को प्रेस विज्ञप्ती द्बारा दी है.

 

 

Related Articles

Back to top button