अमरावती

बडनेरा रेलवे स्टेशन के लिफ्ट का काम कब पूरा होगा?

फूट ओवर ब्रिज से वरिष्ठ यात्रियों को हो रही परेशानी

अमरावती/दि.1– बडनेरा रेलवे स्टेशन पर दो माह पूर्व शुरु किया गया फूट ओवर ब्रिज वरिष्ठ तथा बीमार यात्रियों के लिए परेशानीवाला साबित हो रहा है. इस ब्रिज से सटकर शुरु रहा लिफ्ट का काम मंदगति से शुरु रहने के कारण इस फूट ओवर ब्रिज को शुरु करने की गडबड क्यों की? ऐसा सवाल यात्रियों व्दारा उपस्थित किया जा रहा है.
मध्य रेलवे के महाव्यवस्थापक का 20 मार्च को बडनेरा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण दौरा था. उसके पूर्व ही नवनिर्मित फूट ओवर ब्रिज शुरु कर दिया गया. यह ब्रिज रेलवे स्टेशन पर काफी दूर रहने से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. विशेष रुप से वरिष्ठ और बीमार यात्रियों को यह ब्रिज सिरदर्द हो गया है. उन्हें जगह-जगह रुकते हुए प्लेटफार्म पर जाना पड रहा है. केवल महाव्यवस्थापक के दौरे को देखते हुए यह ब्रिज शुुरु किए जाने की प्रतिक्रिया यात्री तथा शहरवासियों में है. इस बीच ब्रिज का काम पूर्ण होने के बाद ही यात्रियों के लिए उसे शुरु करना चाहिए था. ब्रिज के पास वर्तमान में एक लिफ्ट का काम शुरु है. इस काम को पूर्ण होने में अभी भी तीन माह समय लगने की संभावना है. लिफ्ट शुरु रहती तो वरिष्ठ और बीमार यात्रियों को प्लेटफार्म तक पहुंचने में सुविधा होती. प्लेटफार्म के मध्यभाग में दूसरी लिफ्ट का केवल ढांचा खडा किया गया है. फुट ओवर ब्रिज शुरु करने जल्दबाजी किए जाने से यात्रियों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड रहा है.

* प्लेटफार्म के दोनों छोर पर दो ब्रिज, नियोजन शून्य
पहले अकोला की दिशा से एक ब्रिज निर्मित किया गया. इसी तरह पिछले अनेक साल से रेलवे स्टेशन के मध्यभाग में एक ब्रिज था और पश्चात हाल ही में नागपुर मार्ग की तरफ से नया फुट ओवर ब्रिज निर्मित किया गया. यह ब्रिज तैयार होने के बाद सभी के लिए सुविधा का रहा. मध्यभाग का ब्रिज बंद कर दिया गया है. प्लेटफार्म के दोनों छोर पर ब्रिज होने से यात्रियों को काफी परेशान होना पड रहा है. अनेको की इस लंबे ब्रिज के कारण ट्रेन भी छूट जा रही है. स्टेशन पर निर्मित किए गए इस ब्रिज को लेकर नियोजन न रहने की बात सामने आ रही है.

Related Articles

Back to top button