अमरावतीमुख्य समाचार

कब मिलेगी 7 इलेक्ट्रीक बस

एसटी द्बारा अमरावती को कोई सूचना नहीं

* घोषणा अब तक हवा में
अमरावती/दि.12 – प्रदेश में पर्यावरण की सुरक्षा की दृष्टि से इलेक्ट्रीक वाहनों के चलन को प्रोत्साहन देने की नीति अपनाने का सरकार ने दावा किया है. राज्य परिवहन निगम में भी इलेक्ट्रीक आधारित बसों की सेवा शुरु करने की घोषणा हुई है. करीब 3 माह पहले अमरावती विभाग को एसटी निगम इलेक्ट्रीक पर चलने वाली 7 बसेस देने वाला था. इसकी घोषणा हुई थी. अब तक बसेस प्राप्त नहीं हुई है.
* अमरावती के लोगों की चाहत
इलेक्ट्रीक बस से पर्यावरण में प्रदूषण पर अंकुश लगता है. उसी प्रकार अन्य लाभ भी है. जिससे अमरावती के मुसाफिरों को भी इलेक्ट्रीक वाहन की सवारी की चाहत है. मगर स्थानीय एसटी डिपो से संपर्क किया गया, तो बताया गया कि, एसटी निगम ने अब तक इलेक्ट्रीक बस के बारे में कोई सूचना नहीं दी है. जिससे अमरावती को 7 बसेस मिलने का वादा भी हवा-हवाई हो जाने की आशंका व्यक्त कर रहे हैं.
* नागपुर में बढा चलन
इलेक्ट्रीक आधारित वाहनों का अमरावती में भी चलन बढ रहा है. दुपहिया और फोरवीलर की खरीदी बढी है. किंतु बसेस का अब तक अमरावती के लोगों को भी इंतजार है. नागपुर में इलेक्ट्रीक बसेस से सेवा शुरु हो गई है. वहां इथेनॉल आधारित बसेस भी शहर बस सेवा के रुप में चल रही है. लोग उसे प्राथमिकता और वरियता दे रहे है.

Related Articles

Back to top button