अमरावती

जहां बिक रहा अनाज, आटा, शक्कर उस सक्करसाथ में सुलभ शौचालय ने फैलाई गंदगी, बू

आयुक्त का वादा 15 दिन बाद भी अधूरा

* गुस्साएं व्यापारी
अमरावती/दि.8-सक्करसाथ के सुलभ शौचालय ने नियमित सफाई के अभाव में लोगों को सुविधा की बजाय सिरदर्द अधिक दिया है. इस बारे में लगभग दो सप्ताह पहले निगमायुक्त और प्रशासक डॉ. प्रशांत आष्टीकर से व्यापारियों ने तत्परता से ध्यान देने और कार्रवाई करने का अनुरोध किया था. किन्तु दो सप्ताह बीत जाने पर भी सुलभ शौचालय की सफाई नहीं हुई है. जिसके कारण परिसर में गंदगी और बदबू का वातावरण बना हुआ है. पूरे जिले से किराणा व्यवसायी वहां आते हैं. वे परेशान हो रहे हैं.
व्यापारियों ने शिकायत की कि सक्करसाथ में अनाज, किराणा, आटा, मैदा, शक्कर, खाद्य तेल आदि वस्तुओं की विक्री होती है. यह सब खान पान की चीजें है, जहां साफ सफाई की अधिक दरकार है. ऐसे सक्करसाथ में जनसुनवाई नहीं हो रही. सुलभ शौचालय के ठेकेदार पर बदतमीजी का आरोप भी अनेक व्यापारियों ने लगाया. उनका आरोप है कि ठेकेदार पाटील ने उन्हें चुनौती दी कि वे चाहे जिसके पास चले जाए, उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता.
व्यापारियों का कहना है कि सक्करसाथ में व्यापारी और बाहर गांव से आने वाले ग्राहकों की सुविधा के लिए सुलभ शौचालय किया गया था. मगर उसका रखरखाव नहीं होने से यह सुविधा की बजाय सिरदर्द हो गया है. वहां इतनी भयंकर बदबू है कि खड़े रह पाना भी दुभर हो गया है. व्यापारियों को पूरा दिन सहन करना पड़ता है. उन्होंने जनप्रतिनिधियों पर भी प्रश्न उठाया है. मनपा के प्रशासक डॉ. आष्टीकर के पास भी शिकायत करने का कोई फायदा नहीं होने की बात व्यवसायी कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button