अमरावती

दिवाली में रेल्वे को जनरल डिब्बे लगेंगे या नहीं?

सामान्य यात्रियों का सवाल

  • पॅसेंजर गाड़ियां बंद रहने से विशेष रेल्वे से आरक्षण टिकट के बगैर यात्रा करना असंभव

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२७ – कोरोना नियमावली का पालन करते हुए रेल्वे स्टेशन से सिर्फ स्पेशल गाड़ियां शुरु हैं. इस कारण आरक्षण टिकट के बगैर यात्रा नहीं करने का चित्र है. लेकिन गरीब, सामान्य यात्रियों को आरक्षण डिब्बे में महंगी यात्रा करना संभव नहीं. जिसके चलते दीपावली में रेल्वे को जनरल डिब्बे लगाने की मांग की जा रही है.
कोरोना संसर्ग के कारण पॅसेंजर गाड़ियां बंद की गई है. अनलॉक के निर्णय के बाद विशेष रेल्वे गाड़ियां शुरु है. मात्र पॅसेंजर गाड़ियां बंद रहने से विशेष रेल्वे से आरक्षण टिकट के बगैर यात्रा कर नहीं सकते. सभी क्षेत्र का निर्बंध हटाये जाने पर अब रेल्वे प्रशासन ने पॅसेंजर गाड़ियां शुरु कर सामान्य यात्रियों को दिलासा देने की मांग की जा रही है.
रेल्वे गाड़ियों में यात्रियों की भीड़ न बढ़े इसके लिए रेल्वे विभाग ने विशेष रेल्वे गाड़ियों के आरक्षण की शर्त रखी जाने से टिकट पर 25 प्रतिशत अधिभार का बोझा यात्रियों को सहन करना पड़ रहा है. यात्रियों को यात्रा करने के लिए दोगुने पैसे गिनने पड़ रहे हैं. जिसके चलते पॅसेंजर गाड़ियां शुरु करने की मांग की जा रही है.
कुछ तकनीकी कारणों से पॅसेंजर गाड़ियां अब भी बंद ही रहने से यात्रियों की दिक्कतें कायम है. अब दिवाली में तो भी पॅसेंजर रेल्वे शुरु होगी या नहीं, ऐसी पूछताछ की जा रही है.

कोरोना की पार्श्वभूमि पर पॅसेंजर रेल्वे बंद की गई हैं. मात्र अक्तूबर में पॅसेंजर गाड़ियां शुरु करने के संकेत थे. पॅसेंजर गाड़ियां शुरु करने बाबत वरिष्ठों को पत्र भेजा गया है.
– महेन्द्र लोहकरे, स्टेशन प्रबंधक, अमरावती

  • विशेष रेल्वे गाड़ियां शुरु

– अमरावती-मुंबई
-अमरावती-तिरुपती
-मुंबई-हावड़ा स्पेशल
-अहमदाबाद-पुरी स्पेशल
-पुणे-नागपुर स्पेशल
-पुणे-हावड़ा स्पेशल
-मुंबई-नागपुर स्पेशल

Related Articles

Back to top button