अमरावतीमहाराष्ट्र

किसने क्या किया, नवनीत राणा ने लोकसभा में बेधड़क बोला

कांग्रेस शासन के 50 वर्षों की तुलना मोदी सरकार के 10 वर्षों से

मोदी सरकार के कामकाज के बारे में विश्वसनीय जानकारी दी

कांग्रेस पर करारा हमला बोला

अमरावती/दि.10– लोकसभा सांसद नवनीत रवि राणा ने मोदी सरकार के 10 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों के बारे में बताया. इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस के 50 साल के कार्यकाल में किए गए कार्यों पर जमकर हमला बोला.

10 वर्षों में 74 हवाई अड्डे

अमरावती लोकसभा क्षेत्र की सांसद नवनीत रवि राणा ने अंतरिम बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा, किसने क्या किया? हम देश के युवा हैं. हम केवल गणना करके और सुधार देखकर काम करते हैं. कांग्रेस काल में 50 साल में 75 एयरपोर्ट बने। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने 10 वर्षों में 74 हवाई अड्डे बनाए. 50 साल में 98 हजार किलोमीटर हाईवे और सड़कें बनीं. मोदी सरकार के कार्यकाल में 10 साल में 50 हजार किलोमीटर हाईवे और सड़कों का निर्माण हुआ। ट्रेन में मॉडल रेलवे स्टेशन का नाम नहीं सुना गया. वंदे भारत के बारे में नहीं पता था. कांग्रेस काल में ऋण केवल फोन पर ही मिलता था. अब मोदी सरकार में बिना बैंक गए लोन नहीं मिल सकता. इसलिए भ्रष्टाचार ख़त्म हो गया है. मोदी सरकार ने ऐसी व्यवस्था की है कि कोई एक रुपया भी लेकर भाग न सके. पहले हम सब ब्रिटिश पार्लियामेंट में बैठते थे. हम सभी भाग्यशाली हैं कि मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान वह हमारी संसद में बैठे.

कांग्रेस आदिवासियों की बात करती है. आदिवासी बच्चों की शिक्षा के लिए 2004 से 2014 तक कांग्रेस काल में 90 एकलव्य विद्यालय बनाए गए। मोदी सरकार ने आदिवासी बच्चों के लिए 600 एकलव्य स्कूल बनाए हैं. यह मोदी सरकार की बड़ी सफलता है. आइए सफेद और काले कागज के बारे में बात करते हैं। मैंने अधिकांश कांग्रेसियों के हाथों में श्वेत पत्र देखे हैं। बात करते हैं मेडिकल कॉलेज की. इतनी बड़ी महामारी हमारे देश में आई। हम बुढ़ापे के संकट से कैसे उबरेंगे? कांग्रेस के 50 वर्षों में देश में 380 मेडिकल कॉलेज बने। मोदी सरकार ने आने वाली महामारी से निपटने के लिए 10 साल में 262 मेडिकल कॉलेज बनाए हैं. 50 साल में 50 एम्स बने. मोदी सरकार ने सिर्फ 10 साल में 17 एम्स बनाए हैं. महाराष्ट्र में हमारी ही सरकार इंदु मिल के स्थान पर बाबासाहेब अंबेडकर का एक बड़ा स्मारक बनाने में सफल रही, जिसे हमारे डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर के श्री चरणों में दफनाया गया था। यह सबसे बड़ी उपलब्धि है. आज मोदी सरकार ने हर गरीब को सिर्फ 5 लाख रुपये देकर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करायी है. 50 साल में 16 आईआईटी बने.

मोदी सरकार के 10 साल के कार्यकाल में 7 आईआईटी बनाए गए हैं. 2014 से अब तक 4 करोड़ लोगों को पीएम आवास योजना के तहत घर मिल चुके हैं. हम ग्रामीण क्षेत्र से हैं. बेघरों का दर्द सिर्फ हम ही जानते हैं. नवनीत राणा ने राहुल गांधी की आलोचना करते हुए कहा कि जो लोग महला में रहते हैं वे मिट्टी के घरों में रहने वालों की दुर्दशा को कैसे समझेंगे? देश का युवा देश का विकास चाहता है. देश में डॉक्टर बढ़ाने हैं. मेडिकल कॉलेज का विस्तार होना है. हम देश से बेरोजगारी दूर करना चाहते हैं. मैं एससी समुदाय से आता हूं. मोदी सरकार ने ही उन्हें राष्ट्रपति पद पर नियुक्त किया है. मोदी सरकार ने ही आदिवासी मुर्मू को राष्ट्रपति जैसे सर्वोच्च पद पर नियुक्त किया है. यह मोदी सरकार की ऐतिहासिक पहल से ही संभव हो सका है.

10 साल में 4 करोड़ घर

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का पाठ करने पर उद्धव ठाकरे ने हमें जेल में डाल दिया. उद्धव ठाकरे ने आरोप लगाया कि देवेन्द्र फड़णवीस ने बाबरी पर चढ़ाई की, इसलिए बाबरी ढह गई. मैं बस इतना पूछना चाहता हूं कि जब कारसेवक अपना बलिदान दे रहे थे. तब उद्धव ठाकरे किस बिल में बैठे थे? उन्हें ये कहना चाहिए. जिस दिन राम मंदिर का निर्माण हुआ. मैं अपनी जान गंवाने वाले कारसेवकों और उनके परिवारों को सलाम करता हूं.

Related Articles

Back to top button