अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

इतवारी से क्यों नहीं चलाते इंटरसिटी!

हमारे नुमाइंदे भी चिडीचुप

*नागपुर जाने सीधी ट्रेन और 8 दिन नहीं
अमरावती/दि.2 – मध्य रेल्वे ने अजनी स्टेशन के विकास कार्यों के नाम पर अमरावती-अजनी इंटरसिटी ट्रेन 11 अगस्त तक रद्द कर दी है. इसी वजह से अमरावती-जबलपुर का परिचालन भी रोका गया है. ऐसे में अमरावती स्टेशन से नागपुर जाने के लिए सीधी ट्रेन सुविधा और 8 दिनों तक नहीं होने से रोजमर्रा के यात्रियों को परेशानी झेलनी पड रही.
* रोजमर्रा के यात्रियों को त्रास
अमरावती के कई लोग नागपुर में जॉब करते हैं. वे अपडाउन करते हैं. उनके लिए इंटरसिटी बेहतर विकल्प था. इसीलिए वे इसका पास बनाकर रोज सफर करते हैं. उन्हें गत दिनों तक टे्रन बंद किये जाने से दिक्कत हो रही है. निजी ट्रैवल बस अथवा यात्री गाडियों का सहारा लेना पड रहा है. लंबी दूरी की ट्रेनों में स्लीपर कोच में सामान्य टिकट रहने पर उतार दिया जाता है. जिससे नागपुर से लौटते समय भी उन्हें परेशानी हो रही है.
* सांसद, विधायक चिडीचुप
अमरावती इंटरसिटी और जबलपुर गाडी 10 दिनों के लिए रद्द करने के अलावा मध्य रेल्वे ने अनेक गाडियां रद्द की है. जिससे रेल यात्रियों को परेशानी हो रही है. अमरावती क्षेत्र के सांसद और विधायक चुपचाप बैठे हैं. हर किसी ट्रेन या इस संबंधित काम का श्रेय लेने में आगे नेतागण यात्रियों की परेशानी बढने पर भी खामोश होने पर सभी हैरानी जता रहे हैं.
* इतवारी से चलाई जा सकती इंटरसिटी
अमरावती-अजनी इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन रोका गया है. अजनी स्टेशन पर चल रहे ट्रैक और विकास कार्यों का कारण दिया गया है. ऐसे में नियमित यात्री आवाज उठा रहे हैं कि, इंटरसिटी को इतवारी स्टेशन से क्यों नहीं चलाया जा रहा? उन्होंने कहा कि, इतवारी से गाडी का परिचालन शुरु रहने से उक्त स्टेशन पर भी यात्री सुविधाओं को बढाने की दिशा में रेल्वे काम कर सकता है. इतवारी से मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ को जोडने वाली ट्रेनें आराम से चलायी जा सकती है. उल्लेखनीय है कि, पुणे हमसफर, अजनी-पुणे एक्सप्रेस को भी रद्द किया गया है.

Related Articles

Back to top button