अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

‘एैरे-गैरे’ व्यक्ति की ‘थातुर-मातुर’ बातों को क्या सुनना?

अब विधायक पटेल भडके विधायक राणा पर

* महिलाओं से किया सीएम शिंदे पर भरोसा रखने का आवाहन
अमरावती/दि.15 – विगत तीन दिन पहले मुख्यमंत्री माझी लाडली बहन योजना को लेकर आयोजित कार्यक्रम के दौरान बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रवि राणा द्वारा दिये गये बयान को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा. वहीं अब इस मामले को लेकर मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र के विधायक राजकुमार पटेल ने विधायक रवि राणा पर निशाना साधते हुए सवाल दागा है कि, महिलाओं के खाते से रकम निकालने की बात को रवि राणा ऐसे कर रहे है, मानो वे अपनी जेब से महिलाओं के खाते में पैसे डाल रहे हो.
इस संदर्भ में विधायक राजकुमार पटेल का कहना रहा कि, मध्यप्रदेश की तरह अब महाराष्ट्र में भी युति सरकार द्वारा मुख्यमंत्री माझी लाडली बहन योजना शुरु की गई है. जिसे राज्य की लाखों महिलाओं की ओर से जबर्दस्त प्रतिसाद मिल रहा है. साथ ही राज्य सरकार द्वारा की गई घोषणा के अनुरुप अब लाडली बहनों के बैंक खातों में योजना की अनुदान राशि भी जमा होनी शुरु हो गई है, लेकिन बडनेरा के विधायक रवि राणा ने इस योजना के प्रमाणपत्र वितरण हेतु व्यक्तिगत तौर पर एक कार्यक्रम आयोजित करते हुए यह दिखाने का प्रयास किया कि, वे खुद अपनी ओर से यह योजना चला रहे है. साथ ही विधायक राणा ने खुद को वोट रुपी आशीर्वाद नहीं मिलने पर महिलाओं के खाते से पैसा वापिस निकाल लेने की बात कही. मानों वे अपनी जेब से महिलाओं को इस योजना के तहत पैसा दे रहे है, जबकि यह योजना पूरी तरह से सरकारी है और सरकारी तिजोरी से ही इस योजना के तहत पैसा दिया जा रहा है.
विधायक राजकुमार पटेल के मुताबिक विधायक रवि राणा ने जिस तरह का बयान दिया है, वह लोकतंत्र के लिहाज से खतरनाक साबित हो सकता है. अत: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधायक राणा के इस बयान को बेहद गंभीरता के साथ देखना चाहिए. साथ ही विधायक राजकुमार पटेल ने यह भी कहा कि, कोई भी व्यक्ति इस योजना के अनुदान को महिलाओं के खाते से वापिस नहीं निकाल सकता. अत: राज्य की महिलाओं ने ऐसे ‘थातूर-मातूर’ लोगों की बातें नहीं सुननी चाहिए, बल्कि सीएम एकनाथ शिंदे के साथ रहते हुए उन पर पूरा विश्वास रखना चाहिए. क्योंकि यह योजना राज्य सरकार की है और इस सरकारी योजना का लाभ मिलने से कोई भी ‘एैरा-गैरा’ व्यक्ति नहीं रोक सकता.

Related Articles

Back to top button