अमरावतीमुख्य समाचार

दूसरी के चक्कर में पत्नी की प्रताडना

ससुराल की दो महिला समेत चार नामजद

अमरावती/ दि.4– एक महिला ने फे्रजरपुरा पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, उसका पति पुणा में सॉफ्टवेअर इंजीनियर है. वह खुद भी इंजीनियर के रुप में पुणा में नोकरी करती थी. लॉकडाउन की वजह से वे वापस लौटे. उसके पति भूषण महाजन का दूसरी युवती के साथ चक्कर है. इस वजह से उसके पति सहित ससुर, सास, ननद उसे शारीरिक व मानसिक रुप से प्रताडित करते है. महिला की शिकायत पर फे्रजरपुरा ने ससुराल के दो महिला समेत चार लोगों पर अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुुरु की है.
भूषण मोहन महाजन (35, पति), मोहन महाजन (65, ससुर) व सास और ननद (सभी पारिजात-34, गिताई नगर, गोपरी, नागपुर रोड, जिला वर्धा) यह दफा 498 अ के तहत नामजद किये गए आरोपी ससुराल के सदस्यों का नाम है. 28 वर्षीय महिला ने फे्रजरपुरा पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, उसका विवाह 2 जनवरी 2019 को भूषण महाजन के साथ हुआ. उसका पती सॉफ्टवेयर इंजीनियर है, पुणा में नोकरी करता है. इसी तरह शिकायतकर्ता भी पुणा में इंजीनियर है. कंपनी में नोकरी करती थी. मगर लॉकडाउन लगने के बाद शिकायतकर्ता महिला और उसका पति अपने मूल गांव वर्धा में रहते थे. पति, ससुर और सास महिला को घरेलू कारणों पर विवाद कर मानसिक व शारीरिक रुप से प्रताडित करने लगे.
महिला ने शिकायत में यह भी बताया कि, आरोपी पति का दूसरी युवती के साथ अनैतिक संबंध है. आरोपियों ने यह बात महिला और उसके माता-पिता से छिपाकर रखी और विवाह किया. छोटी छोटी बात पर विवाद कर महिला को मायके छोड देते थे. तीन आरोपियों ने निचले दर्जे की गालियां देते हुए घर से भगा दिया. घर के खर्चें के लिए महिला से रुपयों की मांग करते थे. महिला गर्भवती थी उस समय जबर्दस्ती गर्भपात करने की धमकी देने लगे. महिला ने उनके खिलाफ शिकायत दी. मगर यह मामला महिला सेल की ओर भिजवाया गया. परंतु आपस में किसी तरह का समझौता नहीं होने पर मामले को फे्रजरपुरा पुलिस थाने के हवाले किया गया. इसपर फे्रजरपुरा पुलिस ने ससुराल वालों के खिलाफ अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुुरु की है.

Related Articles

Back to top button