अमरावतीमहाराष्ट्र

वन्यजीव का शिकार, एक गिरफ्तार

पार्डी परिसर की घटना

* प्रयोगशाला में जांच के लिए नमूने भेजे
परतवाडा/दि.19 परतवाडा वनविभाग अंतर्गत आनेवाले पथ्रोट के निकट पार्डी ग्राम में वन्यजीव का शिकार करने के प्रकरण में एक संदिग्ध को वनविभाग के दल ने मंगलवार को सुबह कब्जे में ले लिया. इस संदिग्ध से कि प्रजाति के वन्य प्राणी का शिकार किया और कैसे आदि बाबत पूछताछ जारी है. कब्जे में लिए संदिग्ध का नाम पार्डी ग्राम निवासी राजेश श्रीराम सोलंके (35) है.
जानकारी के मुताबिक वनविभाग के दल ने मिली जानकारी के आधार पर राजेश सोलंके को कब्जे में लिया. उसके पास से तीन किलो मांस जब्त किया गया. पथ्रोट परिसर में वन्यजीव का शिकार होने की भनक वनविभाग तक पहुंची थी. इस आधार पर जांच के दौरान यह मामला उजागर हुआ. परतवाडा के वनपरिक्षेत्र अधिकारी दिनेश वालके व कर्मचारियों ने यह कार्रवाई की. इस घटना से परिसर में वन्यजीव का शिकार होता रहने की चर्चा अब शुरु हो गई है.

* प्रयोगशाला से होगा स्पष्ट, किस प्राणी का शिकार?
मृग नक्षत्र के बाद जंगल के वन्य प्राणी, जंगली सुअर, हिरण आदि बडी मात्रा में खेतो की फसल खाने के लिए बाहर आते है. इसी का फायदा उठाते हुए जंगली सुअर, हिरण आदि का अवैध शिकार होता रहने की बात अनेक बार सामने आई है. मंगलवार को हुई कार्रवाई से यह बात स्पष्ट हुई है. जब्त किया गया मांस जांच के लिए प्रयोगशाला भेजने की जानकारी वनविभाग ने दी है.

Related Articles

Back to top button