अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

11 तारीख की बैठक में होगा तय

बैंक में अब 5 दिनों का सप्ताह

* संगठनों ने किया स्वागत

अमरावती/ दि. 5- इंडियन बैंक असो. आईबीए की लंबे समय से चली आ रही बैंक में 5 दिनों के कामकाज की मांग पर अगले सोमवार 11 तारीख को आयोजित वित्त विभाग की बैठक में निर्णय होने की संभावना हैं. यह जानकारी अमरावती मंडल को बैंक संगठन के ंप्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दीपक उपाध्याय ने खास बातचीत में दी. उन्होंने बताया कि 5 दिनों का सप्ताह मंजूर होने के बाद रोज के कामकाज में पौन घंटे का इजाफा हो जायेगा. उपाध्याय के अनुसार आयबीए और शासन के बीच पिछली बार हुई चर्चा में 17 प्रतिशत वेतनवृध्दि की मांग भी थी. उस पर भी 11 मार्च की बैठक में चर्चा और निर्णय होने की पूरी संभावना है.
* आम चुनाव से पहले
केंद्र सरकार आम चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले यह बडा निर्णय कर सकती हैं. बैंकिंग क्षेत्र बडे दिनों से शनिवार-रविवार की छुट्टी की डिमांड कर रहा हैं. उसके अधिकारी- कर्मचारी संगठनों ने इस मुद्दे पर भी हडताल, आंदोलन किए हैं. पिछली बार हडताल टालने के लिए सरकार ने आश्वासन दिया था. उसमें 6 माह के अंदर 5 दिनों का सप्ताह करने का आश्वासन शामिल था.
* रोज बढेगा 45 मिनट काम – फोटो- दीपक उपाध्याय
दीपक उपाध्याय ने बताया कि 5 दिनों का सप्ताह लागू होने के बाद रोज कामकाज के 45 मिनट बढ जायेंगे. सबेरे 9.45 बजे से काम आरंभ होगा. ग्राहकों के लिए 4.30 बजे तक रकम जमा करने और विड्रॉल की सुविधा हो सकती है. उपाध्याय ने कहा कि कोर्ट, राजस्व विभाग, बीमा सेक्टर में पहले से ही 5 दिनों का सप्ताह लागू हैं. बैंकिंग क्षेत्र बडे बदलाव और पर्यायी सुविधाओं के बावजूद सप्ताह में 6 दिन सेवा दे रहा था.

Related Articles

Back to top button