अमरावती

काम करने पर ही रापनि कर्मियों को दिया जाएगा वेतन

राज्य परिवहन मंडल के 340 कर्मचारी लौटे काम पर

अमरावती/ दि.9 – महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम महामंडल के कर्मचारियों व्दारा विलिनीकरण की मांग को लेकर पिछले 40 दिनों से हडताल की जा रही है. रापनि कर्मियों व शासन के बीच किसी प्रकार का रास्ता निकल पाया है. जिसमें अभी भी जिले के आठ बसस्थानकों पर जारी हडताल के चलते यातायात ठप है.
प्रशासकीय तथा अन्य विभागों के 340 अधिकारी व कर्मचारी काम पर लौट आए है. अब केवल काम करने वाले रापनि कर्मियों को ही एसटी महामंडल व्दारा वेतन दिया जाएगा. जिले में 2444 कर्मियों में से 2104 कर्मचारी हडताल में शामिल हुए थे. जिसकी वजह से जिलेभर में यातायात ठप हुआ है अभी भी 2 हजार 104 रापनि कर्मी हडताल के निर्णय पर कायम है.

394 हडताली कर्मियों पर कार्रवाई
जिले में 2 हजार 244 कर्मचारियों में से 2104 कर्मचारी पिछले 40 दिनों से हडताल पर है. इन हडताली कर्मचारियों को बार-बार काम पर वापस लौटने का आहवान करने के बावजूद भी अनेको कर्मचारी गैर हाजीर है. जिसमें वरिष्ठो की सूचना के अनुसार अब तक 394 कर्मचारियों पर निलंबन की कार्रवाई की गई तथा 6 कर्मियों की कायमस्वरुपी सेवा समाप्त कर दी गई.

78 कर्मचारियों के तबादले
अमरावती विभाग के हडताली कर्मचारियों को काम पर लौटने का आग्रह किए जाने के पश्चात भी एसटी महामंडल के चालक व वाहक काम पर वापस नहीं लौटने पर विभागीय नियंत्रक व्दारा पिछले कुछ दिनों मे ं78 कर्मचारियों के तबादले कर दिए गए. जिसमें अमरावती, परतवाडा, दर्यापुर, मोर्शी, वरुड, चांदूर बाजार, विभागीय कार्यालयों में 20 चालक, 29 वाहक, एक टैक्निशीयन व 7 अन्य कर्मचारियों का समावेश है.

7 दिसंबर को 340 कर्मियों को दिया वेतन
महाराष्ट्र राज्य परिवहन महामंडल के हडताली कर्मचारियों को बार-बार काम पर लौटने का आहवान किया जा रहा है. एसटी कर्मचारियों के वेतन में भी वृद्धि कर दी गई है. जिसके अनुसार अमल भी हो शुरु चुका है. काम पर लौटने वाले 340 कर्मचारियों को नवंबर माह का वेतन 7 दिसंबर को वेतन वृद्धि के अनुसार दिया गया है.

मध्यवर्ती बसस्थानक से 28 फेरियां शुरु
मध्यवर्ती बसस्थानक से 28 बस फेरियां शुरु कर दि गई है जो चालक वाहक वापस काम पर लौटे है उनके माध्यम से एसटी बसें छोडी जा रही है. वेतन वृद्धि का लाभ भी काम पर वापस लौटने वाले कर्मचारियों को नियमानुसार दिया गया. राज्य परिवहन मंडल के कर्मचारी हडताल पर रहने के बावजूद भी मध्यवर्ती बसस्थानक से अमरावती-वरुड, वरुड-अमरावती, अमरावती-चांदूर बाजार मार्ग पर 15 बसें चलायी जा रही है.
– श्रीकांत गभणे,
विभागीय यातायात नियंत्रण अमरावती

Related Articles

Back to top button