अमरावती

एक महीने में तैयार होंगे 96 आशियाने

कुल 860 घरों का है प्रकल्प

अमरावती/दि.24- अमरावती महानगरपालिका द्बारा प्रधानमंत्री आवास योजना के घटक क्रमांक 3 अंतर्गत कुल 9 जगहों पर 860 घरों का निर्माण शुरु है. जिसके तहत तपोवन में 60 घर बनकर तैयार हो गये है. जिन्हें लाभार्थियों को आवंटीत कर दिया गया है. आगामी एक महीने में और 96 घर बनकर तैयार हो जाएंगे. जिन्हें लाभार्थियों में वितरित कर दिया जाएगा, ऐसी जानकारी मनपा के तांत्रिक सलाहगार अधिकारी जीवन सदार ने दी. शेष घरों का काम भी तेजी से शुरु है. जल्द से जल्द इन सभी घरों का काम पूर्ण करने पर प्रशासन का जोर रहने की बात भी अभियंता सदार ने बताई.
शहर में तपोवन, अकोली रोड, बडनेरा रोड, नवसारी, रहाटगांव रोड, लालखडी आदि 9 जगहों पर 4 मंजिला फ्लैट सिस्टिम का निर्माण मनपा द्बारा कराया जा रहा है. प्रधानमंत्री आवास योजना के घटक क्र.3 अंतर्गत जिनके पास स्वयं की जगह नहीं है, ऐसे पात्र लाभार्थियों को घरकुल का लाभ दिया जा रहा है. राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना के घटक क्र.3 अंतर्गत लाभार्थियों के घरों का सपना पूर्ण करने वाली अमरावती मनपा राज्य की पहली महानगरपालिका है.

* लाभार्थियों को प्रतिक्षा
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवेदन कर पैसे भरने वाले लाभार्थियों को अपने सपनों का आशियाना प्राप्त होने की प्रतिक्षा है. कई वर्षों से इन घरों का निर्माण शुरु है. लेकिन ठेकेदार कंपनी की अडिअलता के कारण इन घरों का निर्माण सुस्त रफ्तार से किया जा रहा है. जिस पर लाभार्थियों ने आक्षेप उठाने के बाद अब जाकर इस प्रक्रिया को गति मिली है. लेकिन जल्द से जल्द इन सभी घरों का निर्माण करने की मांग लाभार्थी कर रहे है.

Related Articles

Back to top button