अमरावतीमुख्य समाचार

‘उस’ व्यक्ति के खिलाफ मानहानि का दावा ठोकेंगे

चांदुर रेल्वे के उपविभागीय पुलिस अधिकारी जितेन्द्र जाधव ने दी चेतावनी

* पत्रकार परिषद द्बारा बदनाम करने पर जाधव ने दिया बयान
चांदुर रेल्वे/ दि.12- विवाह हुआ तब से चरित्र पर संदेह करते हुए मारपीट, गाली गलौच करने से प्रताडित होने के कारण तलाक मांगा है. इसका गुस्सा निकालते हुए पति ने अमरावती में पत्रकार परिषद लेकर बदनाम किया है, ऐसी शिकायत महिला पुलिस रहनेवाली पत्नी ने अमरावती ग्रामीण पुलिस अधीक्षक से की. 5 माह पूर्व ही इस मामले की तहकीकात होने के बाद भी चांदुर रेल्वे तहसील के उपविभागीय पुलिस अधिकारी जितेन्द्र जाधव का नाम इस मामले से जोडा जाने के कारण यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. इस पर उपविभागीय पुलिस अधिकारी जाधव ने ‘दैनिक अमरावती मंडल’ के समकक्ष स्पष्ट करते हुए कहा कि आरोपी से कोई संबंध नहीं है इसके बाद भी आरोप लगाया है. अब वे जल्द ही उस स्वप्निल कनोजिया नामक व्यक्ति के खिलाफ मानहानि का दावा ठोकेंगे, ऐसा स्पष्ट किया.
स्वप्निल कनोजिया व्यक्ति ने अमरावती में पत्रकार परिषद लेकर उन्होंने खुद की पुलिस पत्नी और तहसील के उपविभागीय पुलिस अधिकारी जाधव के खिलाफ विभिन्न तरह के आरोप लगाए थे. इस वजह से कनोजिया की पुलिस पत्नी ने परेशान होकर अमरावती ग्रामीण पुलिस अधीक्षक के समक्ष शिकायत करते हुए अपना पक्ष रखा. शिकायत के अनुसार महिला का विवाह 25 अक्तूबर 2014 को स्वप्निल विजय कनोजिया के साथ हुआ. शिकायतकर्ता महिला कुछ माह पूर्व चांदुर रेल्वे के एसडीपीओ कार्यालय में कार्यरत थी. महिला ने शारीरिक , मानसिक व अन्य तकलीफो से परेशान होकर पति से अलग रहने का निर्णय लेकर पारिवारिक न्यायालय अमरावती में जुलाई 2022 में तलाक के लिए दावा दायर किया. महिला के साथ अत्याचार होने के कारण हिंसाचार का दावा भी किया है. महिला को प्रताडित करने पर राजापेठ पुलिस थाने में पति व एक महिला के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज है. उसकी तहकीकात शुरू है. इसके अलावा पुलिस महिला को पति ने जान से मारने की धमकी दी. इस बारे में बडनेरा पुलिस थाने में एनसी का अपराध दर्ज है.
इन सभी बातों का गुस्सा मन में रखते हुए पति ने 8 दिसंबर को अमरावती में पत्रकार परिषद लेकर महिला के खिलाफ झूठे व नीच आरोप लगाकर जानबूझकर बदनाम किया, ऐसी शिकायत महिला ने ग्रामीण पुलिस अधीक्षक के समक्ष की है. इस मामले में अपने स्तर पर उचित कानूनी कार्रवाई कर मुझे सुरक्षा प्रदान करें, ऐसी मांग की है. पहले पत्रकार परिषद लेकर पति ने आरोप लगाया और अब महिला ने शिकायत देकर विरोध में आरोप लगाया. इसके कारण ग्रामीण पुलिस इस दिशा में क्या कदम उठाती है. यह देखने लायक बात रहेगी. स्वप्निल कनोजिया ने लगाए आरोप के बारे में झूठे आवेदन वरिष्ठों को सौंपे थे. उसकी उच्चस्तरीय जांच होकर उस शिकायत में कोई तथ्य नहीं होने व आरोप झूठे होने का इससे पहले भी स्पष्ट हो चुका है, ऐसी जानकारी सामने आ रही है. ऐसे में स्वप्निल कनोजिया ने पत्रकार परिषद लेकर चांदुर रेल्वे के एसडीपीओ जितेन्द्र जाधव के खिलाफ भी कई आरोप लगाए है.

* पारिवारिक व व्यक्तिगत विवाद में मुझे बदनाम किया
इस मामले में मेरे एक नाम का उपयोग कर बेवजह बदनाम किया. पारिवारिक और व्यक्तिगत विवाद में मुझे बदनाम किया है. इस मामले में मैं भी मानहानि का दावा करूंगा. मुझ पर लगाए गए आरोप से कोई संबंध नहीं है. गुस्से और संदेह के आधार पर मुझ पर आरोप लगाया जा रहा है. इसके खिलाफ मैं जल्द ही उस व्यक्ति के खिलाफ मानहानि का दावा ठोकूंगा.
-जितेन्द्र जाधव, एसडीपीओ, चांदुर रेल्वे

Related Articles

Back to top button