अमरावतीमहाराष्ट्र

जिजाउ बैंक को अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण करेंगे

परिवर्तन पैनल के सदस्यों का अभिवचन

* दुरुपयोग बंद कर कामकाज भी सुचारु होगा

अमरावती/दि. 29– जिजाउ कमर्शियल को-ऑप बैंक को आगामी समय में अत्याधुनिक सेवा से परिपूर्ण किया जाएगा और अनियमितता पर रोक लगाकर कामकाज में परदर्शीता लाई जाएगी, ऐसा परिवर्तन पैनल के सदस्यों का कहना है.

* बहुजनों के कल्याण का विचार करने वाली बैंक
जिजाउ कमर्शिय को-ऑप बैंक यह सामाजिक गतिविधियों को प्रोत्याहन देने वाली और बहुजन समाज के कल्याण का विचार सामने रख कार्य करने वाली बैंक है. बैंक में वर्तमान में शुरु रही अनियमितता यह जिजाउ के नाम से रही बैंक को बदमान करने वाली है. बैंक की अनियमितता पर रोक लगाकर कामकाज में पारदर्शिता लाने पर हमारा जोर रहेगा. आगामी कुछ वर्ष में फिर एक बार जिजाउ बैेंक सभासदों के सामने फिर एक नए जोश के साथ खडी दिखाई देगी. बैंक का विस्तार तेजि से करने पर हमारा जोर रहेगा.
– मनीष पाटिल,
परिवर्तन पैनल उम्मीदवार

* 5 वर्ष में 25 शाखा की निर्मिती करेंगे
अरविंद गावंडे के कार्यकाल में जिजाउ बैंक की शाखा का बडी मात्रा में विस्तार हुआ है. पश्चात अरविंद कोठालेे किसी भी नई शाखा का निर्माण नहीं कर पाए. इस कारण फिर से एक बार जिजाउ बैंक का विस्तार करने निमित्त आगामी 5 वर्ष में 25 शाखा की निर्मिती करने का हमारा मानस है. साथ ही नई शाखा के लिए और कुछ वर्तमान शाखा के लिए बैंक की खुद की जगह खरीदी कर उस पर सुसज्ज इमारत निर्माण की जाएगी. बैंक को एक परिपूर्ण बैंक के रुप में लाने के लिए परिवर्तन पैनल काम करेगा.
– प्रमोद तलवारे, उम्मीवार

* होनहार युवाओं के उद्योजकता विकास पर जोर
जिजाउ बैंक यह बहुजन समाज के युवाओं को उद्योजकता के लिए प्राथमिकता से वित्तिय सहायता देने के लिए काम करने वाली संस्था है. बैंक ने अब तक अनेक युवाओं को उद्योजक के रुप में खडा किया है. आगामी समय में समाज के हजारों से अधिक युवाओं को उद्योजकता विकास के लिए वित्तिय सहायता देकर अच्छे उद्योजक निर्माण करने पर हम जोर देेंगे. साथ ही बैंक का मुनाफा बढाकर बैंक की वर्तमान की आर्थिक स्थिति जगह पर लाने के लिए हम कार्यरत रहेंगे.
– वासुदेव जाधव, उम्मीदवार

* बैेंक की सदोष संगणक प्रणाली में करेंगे बदलाव
जिजाउ बैंक की संगणक प्रणाली सदोष रहने की बात आरबीआई और सहकार विभाग की रिपोर्ट में कही गई है. इस प्रणाली को दुरुस्त करने और नई प्रणाली अमल में लाने के लिए हम आने वाले समय में कार्य करेंगे. संगणक प्रणाली में सदोष एनपीए निकाले जाने की बात दर्ज हुई है. इस कारण यह अनियमितता दूर कर बैंक को अधिक कार्यक्षम करने के लिए अच्छे दर्जे की संगणकिय सेवा देने पर हमारा जोर रहेगा. इस कारण बैंक के प्रति सभासदों में निर्माण हुई नाराजी दूर कर उत्तम दर्जे की सेवा देेने का प्रयास रहेगा.
– मनोहर कडू, उम्मीदवार

* डिजिटल बैंकिंग के बिना विकास संभव नहीं
जिजाउ बैंक यह विदर्भ की विख्यात बैंक है. इस बैंक को विदर्भ में सबसे अच्छी बैंक के रुप में लाने के लिए अरविंद गावंडे के नेतृत्व में परिवर्तन पैनल के सभी सदस्य काम करने वाले है. बैंक में आने वाले वरिष्ठ नागरिक, युवा, महिलाओं के लिए अच्छी सुविधा देना, सभी प्रणाली अत्याधुनिक करना, डिजिटल और मोबाइल बैंकिंग की सुविधा देना यह हमारा अजेंडा है. अत्याधुनिक सुविधा देने के अलावा बैंकिंग के व्यवसाय मे अपेक्षित बदलाव लाना संभव नही है इस कारण सभासदों को बैंक के लिए अच्छे व पारदर्शक सदस्यों के हाथ में व्यवस्थापन देना आवश्यक है.
– प्रशांत गावंडे, उम्मीदवार

Related Articles

Back to top button