अमरावती

विदर्भ का अनुशेष भरकर निकालेंगे

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने जताया विश्वास

अमरावती- /दि.30 महाविकास आघाडी सरकार ने विगत ढाई वर्ष के दौरान विकास को गतिमान करनेवाले सभी विकास मंडलों को बंद करने का पाप किया. जिसकी वजह से सभी विकास कार्य ठप्प पड गये है. ऐसे में अब शिंदे-फडणवीस सरकार ने इन महामंडलों को दुबारा शुरू करने का निर्णय लिया है. जिससे विकास को नवसंजीवनी मिली है और इसकी वजह से बहुत जल्द विदर्भ क्षेत्र के बैकलॉग को दूर किया जा सकेगा, ऐसा विश्वास भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष व विधायक चंद्रशेखर बावनकुले ने व्यक्त किया.
गत रोज अमरावती दौरे पर पहुंचे भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के हाथों राजापेठ परिसर स्थित भाजपा कार्यालय की नई इमारत का उद्घाटन किया गया. इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए उन्होंने उपरोक्त प्रतिपादन करने के साथ ही उन्हहोंने कहा कि, महाविकास आघाडी सरकार के समय ही ओबीसी और मराठा आरक्षण चला गया. जिसे वापिस प्राप्त करने हेतु राज्य की मौजूदा शिंदे-फडणवीस सरकार काम कर रही है. इसके साथ ही वैधानिक मंडल द्वारा दी गई रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए विकास कामोें के लिए निधी दी जा रही है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विदर्भ वैधानिक विकास महामंडल को दुबारा वापिस लाया. यह जानकारी पार्टी पदाधिकारियों ने सर्वसामान्य जनता तक पहुंचाना चाहिए. साथ ही केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलायी जाती योजनाओं की जानकारी और उन योजनाओं का लाभ सर्वसामान्य जनता तक पहुंचाने के लिए तमाम आवश्यक प्रयास करने चाहिए.
इस अवसर पर सर्वप्रथम पार्टी प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के हाथों राजापेठ स्थित पार्टी के नूतनीकृत कार्यालय का फीता काटकर उद्घाटन किया गया. इस समय पार्टी के शहराध्यक्ष किरण पातुरकर, सांसद डॉ. अनिल बोंडे, विधायक प्रवीण पोटे, विदर्भ संगठन मंत्री उपेंद्र कोठेकर, जिलाध्यक्ष निवेदिता चौधरी सहित वरिष्ठ पदाधिकारी तुषार भारतीय, रविंद्र खांडेकर, राजेश वानखडे, जयंत डेहनकर, प्रा. दिनेश सूर्यवंशी, संध्या टिकले व डॉ. नितीन धांडे आदि उपस्थित थे.
इस समय सभी उपस्थित गणमान्यों ने अपने समयोचित विचार व्यक्त किये. इस आयोजन की प्रस्तावना भाजपा प्रदेशाध्यक्ष किरण पातुरकर ने रखी तथा कार्यक्रम में संचालन व आभार प्रदर्शन मंगेश खोंडे ने किया.

2024 में होगी भाजपा व शिंदे गुट की युती
इस अवसर पर उपस्थितों को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि, राज्य में शिंदे-फडणवीस सरकार के अस्तित्व में आते ही एक अच्छा परिवर्तन हुआ है और सकारात्मक माहौल बना है. इस सिलसिले को आगे बढाते हुए वर्ष 2024 के चुनाव में शिंदे गुटवाली शिवसेना तथा भाजपा की युती बरकरार रहेगी. जिसके जरिये प्रधानमंत्री मोदी की सोच के अनुरूप महाराष्ट्र का विकास किया जायेगा. बावनकुले ने शिंदे-फडणवीस सरकार को बुलेट ट्रेन की तरह तेज बताते हुए कहा कि, आगामी समय में महाराष्ट्र में लोकसभा, विधानसभा, महानगरपालिका व जिला परिषद सहित सभी स्थानीय निकायों पर भाजपा व शिंदे गुट युती की सरकार रहेगी.

भाजपा में होगी नेताओं की बंपर इनकमिंग
इस समय अपने संबोधन में प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले ने कहा कि, राजनीति में लोगोें का एक दल को छोडकर दूसरे दल में आना-जाना लगा रहता है. ऐसे में जो लोग भाजपा छोडकर जा चुके है, हमें उनका गम करने की जरूरत नहीं है. वैसे भी भाजपा में व्यक्ति को नहीं बल्कि विकास को महत्व दिया जाता है. ऐसे में जो लोग पार्टी में लौटकर आ रहे है, हमें खुले दिल से उनका स्वागत करना चाहिए, ताकि वे भाजपा की नीतियों पर चलकर समाज का विकास करने हेतु काम करे. इस समय बावनकुले ने यह भी कहा कि, बहुत जल्द महाविकास आघाडी को किसी बम ब्लास्ट से भी बडे झटके लगनेवाले है, क्योंकि महाविकास आघाडी के कई बडे नेता आनेवाले समय में भाजपा का दामन थामनेवाले है. जिसके चलते वर्ष 2024 तक ऐसी स्थिति बन जायेगी कि, महाविकास आघाडी को चुनाव लडने के लिए उम्मीदवार भी नहीं मिलेंगे.

अगली विधानसभा में 200 से ज्यादा सीटें रहेगी
पार्टी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि, शिंदे गुट और भाजपा द्वारा अगले सभी चुनाव एकसाथ मिलकर लडे जायेंगे और अगली विधानसभा में हमारी 200 से अधिक सीटें रहेगी. इसके साथ ही लोकसभा में हम बारामती समेत 45 से अधिक सीटेें जीतने में सफलता निश्चित तौर पर प्राप्त करेंगे. बारामती संसदीय क्षेत्र पर विशेष जोर देते हुए बावनकुले ने कहा कि, किसी के नाम पर लगातार चुनाव जीतने का दौर खत्म हो गया है. बारामती ने हमेशा पवार साहब के नाम पर वोट दिया, लेकिन पवार परिवार ने बारामती के विकास हेतु कुछ भी नहीं किया. ऐसे में अब भाजपा द्वारा बारामती में घडी की टीक-टीक को बंद करवाते हुए कमल खिलाने का ऐलान किया गया है.

हर कार्यकर्ता ले 20 घरों का पालकत्व
इस समय अपने संबोधन में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने पार्टी के हर एक कार्यकर्ता से 20 घरों का पालकत्व स्वीकार करने का आवाहन करते हुए कहा कि, आगामी 2 अक्तूबर को गांधी जयंती से भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी द्वारा ‘धन्यवाद मोदी जी’ कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है. जिसमें सभी कार्यकर्ताओं ने सहभाग लेना चाहिए. साथ ही जिन लोगों ने केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ हासिल किया है, ऐसे लोगों के जरिये प्रधानमंत्री मोदी के नाम पत्र लिखवाकर हासिल करने चाहिए. प्रत्येक कार्यकर्ता ने कम से कम 25 पत्र भेजने की जिम्मेदारी उठानी चाहिए. इस आवाहन के साथ ही बावनकुले ने बताया कि, आगामी 15 नवंबर को समूचे राज्य से प्राप्त पत्रों को लेकर एक विशेष बस राजधानी नई दिल्ली के लिए रवाना होगी. जिसे राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हाथों हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जायेगा. बावनकुले के मुताबिक अमरावती जिले में केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के करीब 40 लाख लाभार्थी है. जिनसे कम से कम 5 लाख पत्र प्राप्त करने का संकल्प हर एक कार्यकर्ता ने करना चाहिए. इस समय प्रदेशाध्यक्ष बावनकुले ने पीएम मोदी के नाम पत्र लिखकर भेजने हेतु शुरू किये जा रहे अभियान की जिम्मेदारी पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी चंद्रशेखर बावनकुले पर सौंपी.

Related Articles

Back to top button