अमरावती

पुलिस को सभी आवश्यक सुविधाएं देंगे

पुलिस स्थानों की इमारतों के लिए आवश्यक निधी दी जायेगी

  • सीएम उध्दव ठाकरे ने दिया आश्वासन

  • अचलपुर व चांदूर बाजार तहसीलों में विविध विकास कामों का भूमिपूजन व लोकार्पण

  • परतवाडा पुलिस थाने के लिए आवश्यक निधी देने की बात कही

अमरावती/दि.22 – जनता के रक्षण की जवाबदारी पुलिस पर है. पुलिस अपना कर्तव्य पुरी मुश्तैदी के साथ निभाती है. जिसके चलते हम सुरक्षित वातावरण में रहते है. ऐसे में पुलिसवालों के प्रति कृतज्ञता के तौर पर राज्य सरकार द्वारा विविध हितकारी निर्णय लिये जा रहे है. साथ ही पुलिस कर्मियों की मानसिक व आर्थिक स्थिरता के लिए भी राज्य सरकार अपनी ओर से पूरा सहयोग प्रदान करेगी. इस आशय का आश्वासन मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे द्वारा दिया गया.
गत रोज मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के हाथों अचलपुर व सरमसपुरा में पुलिस थानों की नई प्रशासकीय इमारत व पुलिस वसाहत, चांदूर बाजार, सिरजगांव कसबा व पथ्रोट पुलिस स्टेशन की नई इमारत तथा आसेगांव में पुलिस वसाहत का उद्घाटन लोकार्पण एवं अचलपुर व चांदूर बाजार तहसील में महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण की 83 गांव प्रादेशिक ग्रामीण जलापूर्ति योजना का भूमिपूजन ऑनलाईन पध्दति से किया गया. इस अवसर पर सीएम उध्दव ठाकरे ने उपरोक्त प्रतिपादन करने के साथ ही आश्वस्त किया कि, अचलपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में विकास कामों के लिए निधी की कमी नहीं पडने दी जायेगी.
इस ई-भुमिपूजन व लोकार्पण कार्यक्रम में जलापूर्ति व स्वच्छता मंत्री गुलाबराव पाटील, गृहराज्यमंत्री शंभुराजे देसाई, जलापूर्ति व स्वच्छता राज्यमंत्री संजय बनसोडे, सांसद नवनीत राणा व मेलघाट निर्वाचन क्षेत्र के विधायक राजकुमार पटेल ने ऑनलाईन उपस्थिति दर्शाई. वहीं स्थानीय स्तर पर अचलपुर पुलिस थाने में आयोजीत कार्यक्रम में राज्य के जलसंपदा राज्यमंत्री बच्चु कडू, अचलपुर की नगराध्यक्षा सुनिता फिस्के, विशेष पुलिस महानिरीक्षक चंद्रकिशोर मीणा, जिला पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल तथा पुलिस गृहनिर्माण के अधीक्षक अभियंता धनंजय चामलवार आदि उपस्थित थे.
इस अवसर पर सीएम उध्दव ठाकरे ने कहा कि, पुलिस थानों व पुलिस वसाहतों की इमारतों का काम पूर्ण करने के साथ ही सालोंसाल एक ही पद पर काम करनेवाले पुलिस कर्मचारियों के लिए पुलिस उपनिरीक्षक के तौर सेवानिवृत्त होने का रास्ता खोल दिया गया है. पुलिसवालों के लिए सुख-सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही महकमे को जनताभिमुख करने पर जोर दिया जा रहा है. कोविड संक्रमण काल के दौरान पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा किये गये कामों को अभूतपूर्व बताते हुए सीएम उध्दव ठाकरे ने कहा कि, पुलिस महकमे से संबंधित कामों के लिए निधी की कमी नहीं पडने दी जायेगी. साथ ही बहुत जल्द परतवाडा पुलिस थाने की कई इमारत हेतु निधी उपलब्ध करायी जायेगी.

किसानों के हित में कृतसंकल्प है राज्य सरकार

इस समय महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण की 83 गांव जलापूर्ति योजना का ऑनलाईन तरीके से भूमिपूजन करते हुए मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने कहा कि, इस समय समूचे देश में प्राकृतिक असंतुलन की वजह से बारिश अनियमित है. जिससे फिलहाल काफी आर्थिक दिक्कतों में फंस गये है. ऐसे में राज्य सरकार द्वारा विविध योजनाओं के माध्यम से किसानों को सहायता दी जा रही है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, ग्रामीण क्षेत्रों में नलों के जरिये जलापूर्ति पाईपलाईन का जाल बिछाते हुए हर एक गांव में पीने के लिए शुध्द पानी की व्यवस्था उपलब्ध करायी जायेगी. विशेष रूप से विदर्भ क्षेत्र के खारे पानीवाले इलाकों में महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण के माध्यम से जलापूर्ति योजना साकार की जा रही है. इस योजना के लिए भी जल्द से जल्द निधि उपलब्ध कराते हुए योजना को तत्काल पूर्ण किया जायेगा.

जल्द करेंगे अमरावती का जिला दौरा

इस कार्यक्रम के दौरान अपने विचार व्यक्त करते हुए राज्यमंत्री बच्चु कडू ने मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के प्रति पुलिस थानों की नई इमारतों व पुलिस वसाहतों के निर्माण तथा ग्रामीण जलापूर्ति योजना को साकार करने हेतु निधी उपलब्ध कराने तथा इस लोकार्पण व भुमिपूजन समारोह में शामिल होने हेतु समय देने के लिए आभार ज्ञापित करने के साथ ही सीएम उध्दव ठाकरे से आगामी माह के दौरान अचलपुर तहसील क्षेत्र में आयोजीत विविध कार्यक्रमों प्रत्यक्ष उपस्थित रहने हेतु समय देने का निवेदन किया. जिस पर सीएम उध्दव ठाकरे ने कहा कि, वे खुद बहुत जल्द अमरावती जिले के दौरे पर आना चाहते है. विशेष तौर पर शिवसेना प्रमुख स्व. बालासाहब ठाकरे की ननिहाल रहनेवाले अचलपुर का दौरा करना चाहते है. अत: आगामी माह अचलपुर में आयोजीत होनेवाले कार्यक्रमों की उन्हें पूर्व सूचना दी जाये. जिनमें वे निश्चित तौर पर खुद उपस्थित होंगे.

प्रती व्यक्ति 55 लीटर पानी होगा उपलब्ध

इस कार्यक्रम के दौरान जलापूर्ति व स्वच्छता मंत्री गुलाबराव पाटील ने कहा कि, 83 गांव जलापूर्ति योजना के साकार हो जाने पर इन 83 गांवों में रोजाना प्रति व्यक्ति 55 लीटर पानी उपलब्ध होगा. उन्होंने कहा कि, अचलपुर में जलापूर्ति योजना के तहत सापन बांध से पानी उपलब्ध कराया जायेगा. चूंकि पानी का उद्भव अच्छा है. अत: यह योजना पूरी तरह से सफल होगी. साथ ही उन्होंने जलजीवन मिशन के माध्यम से राज्य के 27 हजार गांवों में प्रत्येक घर तक जलापूर्ति किये जाने की भी मांग की.

शेष दो थानों के लिए भी दी जाये निधी

राज्यमंत्री बच्चु कडू ने अमरावती जिले में कानून व सुव्यवस्था बनाये रखने की दृष्टि से काम का दायरा काफी अधिक व्यापक रहने के चलते जिले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का एक और पद मंजूर किये जाने की मांग करने के साथ ही कहा कि, अचलपुर तहसील के 8 में से 6 पुलिस थानों की इमारतों का काम पूर्ण हो चुका है. वहीं अन्य दो पुलिस थानों की नई इमारत के लिए भी जल्द से जल्द निधी उपलब्ध करायी जानी चाहिए. इसी तरह प्रबोधनकार विकास प्रारूप के तहत यदि 25 करोड रूपये उपलब्ध कराये जाते है, तो इससे अचलपुर शहर का विकास होने में सहायता मिलेगी. इस अवसर पर विशेष पुलिस महानिरीक्षक चंद्रकिशोर मीणा ने सीएम उध्दव ठाकरे सहित सभी उपस्थित गणमान्यों के प्रति आभार ज्ञापित किया.

Related Articles

Back to top button