अमरावती

अधिक किराया वसूलने वाली ट्रैवल्स पर रहेगी ‘नजर’

आरटाओ कार्यालय की हेल्पलाइन जारी

अमरावती/दि.17- ट्रैवल्स संचालक त्यौहार और अवकाश के दिनों में मनमाने तरीके से किराया वसूल करते है. उन पर प्रादेशिक परिवहन कार्यालय की नजर रहने वाली है. यात्रियों को शिकायत दर्ज करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है.
राज्य में लंबी दूरी के सफर के लिए हजारों नागरिकों व्दारा निजी ट्रैवल्स का इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे वाहनों से सफर करनेवाले यात्रियों से ट्रैवल्स संचालक मनमाने तरीके से किराया वसूल करते हैं. इस पर अभी भी रोक नहीं लगी है. इस कारण जरुरतमंद यात्री को उतना किराया देना पडता है. लगातार बढती शिकायतों के कारण 5 वर्ष पूर्व ही राज्य शासन ने राज्य के निजी ट्रैवल्स का अधिकतम किराया निश्चित किया है. राज्य मार्ग परिवहन महामंडल की उसी तरह की बसेस का वर्तमान स्थिति में प्रति किलोमीटर किराया दर से 50 प्रतिशत से ज्यादा किराया न रहे, ऐसा निश्चित किया गया था. इस कारण अवकाश के दिनों में यदी निजी टैवल्स संचालकों व्दारा अधिक किराया वसूला गया तो इस बाबत की शिकयत हेल्पलाइन क्रमांक 02262426666 पर अथवा https://transport.maharashtra.gov.in पर शिकायत करते आ सकती है. इससे यात्रियों को निश्चित रुप से राहत मिलने का विश्वास अधिकारियों ने व्यक्त किया है.

* शिकायत की जा सकती है
अवकाश के दिनों में ट्रैवल्स संचालकों को एसटी महामंडल की बसेस से डेढ गुना अधिक किराया लेते आ सकता है. उससे अधिक किराया वसूला गया तो हेल्पलाइन नंबर अथवा पोर्टल पर शिकायत करते आ सकेगी.
– राजाभाउ गिते,
प्रादेशिक परिवहन अधिकारी अमरावती

* टैवल्स का किराया
मार्ग अमरावती से        अंतर किमी    नॉनएसी स्लीपर    एसी स्लीपर
नागपुर                            154                 455                     845
पुणे                                 562               1658                   3086
मुंबई                               673               1986                   3695
नाशिक                           507                1496                   2784
सूरत                               606               1788                   3327
सोलापुर                          533               1573                   2927

Related Articles

Back to top button