अमरावतीमुख्य समाचार

बालासाहब की शिवसेना को अमरावती मेें नंबर वन बनाएंगे

एकनाथ शिंदे गुट के जिला प्रमुख पडोले का प्रतिपादन

* अमरावती मंडल से विशेष बातचीत
* कुछ माह में जिले में होगी 100 से अधिक शाखाएं
अमरावती/दि.15- मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की बालासाहब की शिवसेना को अमरावती में नंबर वन पार्टी बनाएंगे. बालासाहब ठाकरे की विचारधारा को मानने वाले अमरावती के हजारों-लाखों शिवसैनिक हम से जुडेंगे. बालासाहब के विचारों पर चलने वाले हमारे साथ हैं. यह दावा शिंदे गुट शिवसेना के नवनियुक्त जिला प्रमुख अरुण पडोले ेने आज पूर्वान्ह अमरावती मंडल से विशेष वार्तालाप में किया. यह इंटरव्यू उनके राठी नगर स्थित बंगलो देवनिकुंज में किया गया. पडोले बडे आक्रमक और आत्मविश्वास से भरे नजर आये. बातचीत दौरान उनके पुत्र राम पडोले भी मौजूद थे.
* युवा सेना से आरंभ
अरुण पडोले ने कहा कि, उनका मूल गांव अमरावती तहसील अंतर्गत वडगांव माहुरे हैं. वे युवा सेना के तहसील प्रमुख रहे है. बालासाहब के विचारों को शुरु से ही मानते आये हैं. अनेक आंदोलनो ंमें भी अरुण पडोले ने सक्रिय सहभाग किया हैं. अमरावती क्रेशर यूनियन के जिलाध्यक्ष हैं.
* ठाकरे से मिले, समस्यां जस की तस
पडोले ने खुल्लम खुल्ला आरोप लगाया कि, उद्धव साहब राज्य के मुख्यमंत्री थे. तब क्रेशर एसो. की समस्याओं को लेकर निराकरण हेतु मुलाकात की. किंतु कोई हल नहीं निकला. ऐसे में ढाई साल ठाकरे सरकार के कार्यकाल दौरान उन्होंने समस्याओं के निराकरण का इंतजार किया. शिवसेना से जुडे रहे. उद्धव साहब से पत्र व्यवहार भी किया. प्रत्यक्ष मिलने का फिर प्रयास किया. किंतु वे उद्धव साहब से नहीं मिल सके. हमेशा निराशा हाथ लगी.
* शिंदे की कार्य शैली पसंद आयी
अरुण पडोले ने कहा कि, मविआ सरकार दौरान शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात का अनेक अवसर आया. शिंदे की कार्य शैली से वे बडे प्रभावित हुए. शिंदे की कार्य पद्धति इसलिए भी रास आयी कि, कार्यकर्ता को उसका काम होने के बाद शिंदे की तरफ से उसका संदेशा भी जाता. ऐसे ही वे कार्यकर्ता को महत्व देने वाले नेता के रुप में पडोले के दिल में जगह कर गये.
* शिवसेना दो फाड, शिंदे गुट से जुडे
अपने आप को कट्टर बालासाहब ठाकरे का शिव सैनिक बताते हुए अरुण पडोले ने कहा कि, जून में शिव सेना के विभाजन पश्चात वे एकनाथ शिंदे के गुट से जुड गये. आज बालासाहब की शिव सेना ने उन्हें जिला प्रमुख बनाया है. इसके लिए वे भूतपूर्व सांसद व वरिष्ठ नेता आनंदराव अडसूल और पूर्व विधायक कैप्टन अभिजीत अडसूल को श्रेय देते है. पार्टी में 24 साल से अधिक समय का काम का अनुभव है. यह बडी जिम्मेदारी है. जिले में बालासाहब की शिवसेना को मजबूत करने के लिए काम करेंगे.
* शीघ्र 100 शाखाएं
एकनाथ शिंदे की बालासाहब की शिवसेना को अमरावती में सुदृढ बनाना अब हमारा जिम्मा है. जिले में मजबूती से काम करेंगे. अभी से वे बालासाहब के हिंदुत्व के विचारों को मानने वाले शिवसेना कार्यकर्ताओं को एकजुट करने में लगे हैं. इसलिए 3-4 माह में जिले में 100 शाखाएं बालासाहब की शिवसेना की कार्यरत हो जाएगी. ऐसे ही जहां गांव वहां शाखा गठित करने वे जिले का सघन दौरा करेंगे. शिव सैनिकों से व्यक्तिगत रुप से मुलाकात करेंगे.
* स्थानीय निकाय चुनाव के बारे में
स्थानीय स्वराज्य संस्थाओं के चुनाव शीघ्र होने वाले हैं. इसके बारे में शिंदे गुट शिवसेना की भूमिका को लेकर पूछे गये प्रश्न पर नवनियुक्त जिला प्रमुख पडोले ने कहा कि, इस बारे में मुख्यमंत्री शिंदे शीघ्र मुंबई में बैठक लेने वाले हैं. दिशानिर्देश तय होंगे. उस हिसाब से जिले में शिंदे गुट काम करेंगा. रणनीतिक निर्णय किये जाएंगे. उस पर प्रभावी अमल भी होगा.
* ढाल तलवार उपचुनाव के लिए
अरुण पडोले ने स्पष्ट कर दिया कि, अंधेरी पूर्व विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए ही बालासाहब की शिवसेना को ढाल तलवार निशानी मिली है. उसे लोगों तक पहुंचाया जा रहा है. ऑफ दी रिकार्ड कहा जा रहा हैं और दावा किया जा रहा हैं कि, धनुष्यबाण एकनाथ शिंदे की बालासाहब ठाकरे की शिवसेना को मिलेगा. बहरहाल पडोले ने यह भी कहा कि, बालासाहब की हिंदुत्व की विचारधारा को मानने वाले अमरावती के अधिकांश शिव सैनिक हमारे साथ होंगे.

Related Articles

Back to top button