अमरावती

खिलाड़ियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सुविधाएं उपलब्ध कराने हरसंभव प्रयास करेंगे : यशोमती ठाकूर

ओलम्पिक में हॉकी की जीत पर बेरार हॉकी एकेडमी ने मनाया जश्न

अमरावती/दि.12 – ओलम्पिक में 41 वर्ष बाद हॉकी इंडिया ने कांस्य पदक प्राप्त किया है. इस जीत पर बेरार हॉकी एकेडमी विदर्भ की ओर से ट्रांसपोर्ट नगर स्थित अब्दुल्ला हॉल में जश्न मनाया गया. पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकूर की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में विधायक डॉ. सुनील देशमुख, कांग्रेस के शहराध्यक्ष बबलू देशमुख, पूर्व मेयर विलास इंगोले, डॉ. राजीव ठाकूर, क्रीड़ा उपसंचालक संतान, क्रीड़ा अधिकारी मनीषा काले, जिप सदस्य जयंत देशमुख, हरिभाऊ मोहोड,भातकुली तहसील कांग्रेस अध्यक्ष मुकद्दर खां पठान, क्रीड़ा संयोजक सागर देशमुख,नगरसेवक हाजी मुश्ताक खान उपस्थित थे.
समारोह में पालकमंत्री एड.यशोमती ठाकूर ने हॉकी सहित अन्य खेलों में स्थानीय खिलाड़ियों को निपुण करने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सुविधाएं उपलब्ध कराने में हरसंभव प्रयास करने की बात कही. उन्होंने कहा कि नांदगांव पेठ में ई-क्लास की 100 एकड़ जमीन खेल गतिविधियों के लिए विकसित करने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है. साथ ही हॉकी के लिए स्वतंत्र ग्राउंड उपलब्ध कराने के निरीक्षण दौरा करने की बात कही.
समारोह में पालकमंत्री यशोमती ठाकूर ने हिप-हिप हुर्रे का नारा बुलंद कर उपस्थितों में जोश भरा. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि शहर सहित अमरावती जिले में हॉकी के क्षेत्र में अपना एक विशेष स्थान बनाया है. हॉकी के खिलाड़ियों को सदैव प्रोत्साहित करने के लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि अमरावती महानगरपालिका में कांग्रेस की सत्ता आने पर हॉकी के साथ ही शहर में क्रीड़ा क्षेत्र पर फोकस दिया जाएगा.
इस समय पूर्व मेयर विलास इंगोले ने कहा कि मनपा में कांग्रेस की सत्ता आने पर हॉकी व अन्य खेलों के उत्थान के लिए सालाना 3 लाख रुपए की निधि दिलाएंगे. वहीं पूर्व पालकमंत्री डॉ. सुनील देशमुख ने कहा कि खिलाड़ियों से ओलम्पिक में देश के लिए मेडल की उम्मीद की जाती है. लेकिन उम्दा खिलाड़ी तैयार करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर की क्रीड़ा सुविधाएं देने की नितांत आवश्यकता है. जिससे खिलाड़ियों का हौसला बढ़ेगा. उन्होंने बेरार हॉकी एकेडमी विदर्भ अमरावती के जश्न समारोह की काफी प्रशंसा की. इसके साथ ही इस समय क्रीड़ा उपसंचालक विजय संतान ने कहा कि चांदनी चौक स्थित एकेडमिक मैदान की जगह पर हॉकी ग्राऊंड तैयार करने प्रस्ताव बनाया गया है. शिक्षा विभाग ने भी इसे प्रशासकीय मंजूरी प्रदान की है. बेरार हॉकी एकेडमी के अमरावती अध्यक्ष मिर्जा नईम अख्तर ने कहा कि पुलिस भर्ती में हॉकी को महत्व देने के लिए महाविकास आघाड़ी सरकार व्दारा पहल की जाये,जिससे खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ेगा.
इस अवसर पर पूर्व पार्षद अ. रफीक, अ. नईम खां. शम्स परवेज. लईक अहमद, इरफान खान, नवेद इकबाल, असदुल्ला खान, वकार सिद्दीकी,रऊफ सिद्दीकी, अवेश सिद्दीकी, सलीम खान, फलज मंजूर खान, जावेद इकबाल,तनवीर अहमद खान, बशीर पटेल, अनवर अहमद, मोहसीन खान, आसिफ पहलवान, आबिद पठान, रेहान खान, शौकत अली, हाजी अ.हमीद, मजहर हाश्मी, जैबु पठान, याहया खान, मेराज खान, गाजी सर, खालीद मास्टर, सलीम बेग, हमीद शद्दा, वकील अहमद काजी व इमरान खान उपस्थित थे.
कार्यक्रम का संचालन एड.जिया खान, कोषाध्यक्ष तनवीर जमाल, प्रस्तावना जलालोद्दीन ने रखी.कार्यक्रम की सफलतार्थ एड.जिया खान, तनवीर जमाल,अनवर अहमद,वकील अहमद काजी, नासिर जमाल, शम्स परवेज,लईक अहमद पटेल, सै. जलालोद्दीन,ताजोद्दीन बासित,जमील अहमद, डॉ.साबिर अली,इरफान अहमद, मो. फैजान, आलम हुसैन,अ.परवेज, शेख जावेद सहित अन्य ने प्रयास किया.

Related Articles

Back to top button