अमरावती

अवैध तरीके से व्यवसाय करनेवाले को नहीं छोडेंगे

पुलिस आयुक्त रेड्डी ने दी खुली चेतावनी

* पदभार संभालने के बाद नागपुरी गेट में ली शांतता समिति की बैठक
* पुलिस दल को सहयोग करने का किया आवाहन
अमरावती/ दि. 29– हाल ही में पदभार संभालनेवाले पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने अमरावती शहर में चल रहे अवैध तरीके से व्यवसाय पर अंकुश लाने के लिए नागपुरी गेट पुलिस थाने में पहुंचकर आनन-फानन में शांतता समिति की बैठक बुलाई. उन्होंने इस दौरान स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि अवैध तरीके से व्यवसाय करनेवालों को हरगिज नहीं छोडा जाएगा. अवैध व्यवसाय के कारण ही शहर में अपराधिक गतिविधियां बढती है. इसके लिए पुलिस विभाग का सहयोग करने का आवाहन भी इस दौरान पुलिस आयुक्त ने किया है.
नागपुरी गेट पुलिस थाना प्रांगण में जिम्मेदारी संभालने के बाद पहलीबार पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने भेंट देते हुए तत्काल शांतता समिति के साथ बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए. चंद मिनटों में ही बैठक का नियोजन किया गया. देर शाम के वक्त ली गई बैठक में पुलिस आयुक्त का पद संभालने के बाद पहलीबार मुलाकात होने पर कांग्रेस के प्रदेश महासचिव आसिफ तवक्कल, हाजी इरफान खान नेशनल बिल्डर, मिस्कीन शहा मस्जिद कमिटी के सदर आसिफ हुसैन व इमाम ने पुलिस आयुक्त रेड्डी का सत्कार किया.
बैठक में पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने आयोजित बैठक में उपस्थितों को संबोधित करते हुए बताया कि गांजा, एमडी ड्रग्ज जैसे नशीले पदार्थो के कारण अपराधिक घटनाएं होती है. सामाजिक शांति भंग करने में इन व्यवसायों का प्रमुख योगदान रहता है. यह अब तक अपराधों में पता चला है. ऐसे में समाज में एकता, भाईचारा बना रहे. इसके लिए पुलिस प्रशासन व जनता के साथ रहकर इस चुनौती को पूरा करना बहुत जरूरी है. जनता की सेवा ही पुलिस का पहला कर्तव्य है. शहर में जो भी व्यक्ति शांति भंग करने की कोशिश करता है या अवैध तरीके से व्यवसाय को बढावा देने का प्रयास करेगा. उसके खिलाफ अब कडी कार्रवाई की जाएगी. इस महत्वपूर्ण कदम के लिए सभी का सहयोग होना जरूरी है, ऐसा भी पुलिस आयुक्त रेड्डी ने इस समय व्यक्त किया. इस बैठक में डीसीपी विक्रम साली, एसीपी पूनम पाटिल, नागपुरी गेट के थानेदार पुंडलिक मेश्राम के अलावा डॉ. मतीन अहमद, डॉ. नतीन खान, नूर खान मौजदार खान, मो. फारूक, फरीद एजाज, अब्दुल रफीक उर्फ रफ्फू पत्रकार, सै. वसीम सै. हैदर, जाकीर शहा मेहमूद शहा, धीरज बसेरिया, सूरज पनसे, सुभाषचंद गुप्ता, वहीद खान, अकील पहलवान, शाह जहान कुरैशी, निजाज खान, राजा मेमन, अनिता उमेकर, पंकज गादे समेत अन्य शांतता समिति के सदस्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button