अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अपराध में नामित अध्यापकों की लेंगे अपडेट

शहर पुलिस हुई सावधान

अमरावती/दि. 22 – मुंबई के पास बदलापुर में दो बालिकाओं पर अत्याचार की घटना से शहर पुलिस भी सावधान हो गई है. सभी शासकीय और प्राइवेट शालाओं को भेंट देकर पुलिस वहां के अध्यापकों और कर्मचारियों की जानकारी ले रही है. सूत्रों ने बताया कि, इसके पहले जिन अध्यापकों पर छेडछाड या अन्य केसेस दर्ज है, उनकी पूरी जानकारी पुलिस अपडेट कर रही है. उन पर पुलिस की खास निगरानी रहने की जानकारी उच्च अधिकारियों ने दी.
* लिस्ट अपडेट
पुलिस का कहना है कि, शहर की सभी शालाओं में संबंधित थाना के अधिकारियों को भेजा गया है. शाला की जानकारी लेकर कितने अध्यापक और कर्मचारी है, महिला अध्यापिका और कर्मचारियों की संख्या के बारे में भी जानकारी ली जा रही है. उसी प्रकार किसी लडकी ने अध्यापक के विरुद्ध कोई शिकायत दी थी क्या? इस प्रश्न के साथ संबंधित शिकायत पर शाला ने क्या कार्रवाई की, इसकी जानकारी पुलिस एकत्र कर रही है. पुलिस को अध्यापकों पर अपराध दर्ज होगा तो उसकी अपडेट लेकर उन पर निगरानी रखने कहा गया है.
* शाला के शुरु और छूटने की जानकारी
पुलिस ने अपनी पूछताछ में शाला के समय के बारे में जानकारी ली है. उसी प्रकार शाला छूटने के बाद विद्यार्थी घर जाते है तो उन्हें मार्ग में कोई सता तो नहीं रहा है, इस बारे में भी विद्यार्थियों से खासकर छात्राओं से जानकारी ली जा रही है. पुलिस इस बारे में अभिभावकों को भी अलर्ट करेंगी. उन्हें कुछ निर्देश स्वयं सीपी देंगे, ऐसी जानकारी मिल रही है.
* क्या कहते हैं पुलिस आयुक्त?
पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने स्वीकार किया कि, आयुक्तालय क्षेत्र में उक्त प्रकार की जानकारी सभी शालाओं से एकत्र की जा रही है. जानकारी लेने के बाद उस पर रेगूलर अपडेट भी लेने की बात सीपी रेड्डी ने कही. उन्होंने बताया कि, शालाओं को सीसीटीवी लगाने कहा गया है. दामिनी पथक की गश्त बढाने के निर्देश सीपी रेड्डी ने दिए हैं.

Related Articles

Back to top button