अमरावती

गले में फांसी लगने तक महापालिका राह देखेगी क्या ?

दुर्घटना को आमंत्रण : उडानपुल पर बिछे केबल के जाल

अमरावती/ दि. 10-शहर के बिजली के खंबों में लटके इसी तरह रास्ते और स्ट्रीट लाइट पर केबल तारों के जाल बिछे पडे है. अस्तव्यस्त पडे केबल के कारण बडी दुर्घटना होने की संभावनाएं बनी हुई है. वृध्द और छोटे बच्चे उसमें फंसकर गिरने की कई घटनाएं सामने आ चुकी है. महापालिका शायद किसी पर फांसी लगने का इंतजार कर रही है, ऐसा प्रतीत होता है. संबंधित केबल कंपनियों के खिलाफ किसी तरह की कोई भी कार्रवाई अब तक नहीं की गई. तत्काल अनाधिकृत केबल को हटाकर सहयोग करें. ऐसी मांग नागरिकों द्बारा की जा रही है.
बता दे कि 4 माह पूर्व दो लोग एक मोटर साइकिल पर बडनेरा से अमरावती की ओर जा रहे थे. राजापेठ उडानपुल पर झूल रहे केबल वायर में मोटर साइकिल का हैंडल फंसने के कारण वे मोटर साइकिल के साथ नीचे गिर गए. इस तरह की घटनाएं आम बात होती जा रही है. रास्ते भर पडे केबल के कारण मोटर साइकिल फिसलने रात के समय पैदल चलनेवालो को बाधा निर्माण होने. कई बार तो इन केबलों की वजह से वृध्द और छोटे बच्चे भी गिरने की घटनाएं सामने आ चुकी है. शहर के विभिन्न क्षेत्रों में यह केबल अस्त व्यस्त पडे दिखाई देते है. इर्विन से राजापेठ उडानपुल पर जगह- जगह केबल झूल रहे है. भूमिगत केबल लाइन बिछाने के लिए जरूरी खुदाई का काम करने हेतु महापालिका से अनुमति ली जाती है. कई मोबाइल कंपनियों ने अनुमति ली है. फिर भी कई कंपनियों के केबल झूलते हूुए दिखाई देते है.
* सौंदर्यीकरण को लग गई फांसी
उडानपुल के दोनों ओर स्वच्छता को लेकर एक से बढकर एक स्लोगन लिखे जाते है. परंतु उसी पर केबल झूलते हुए दिखते है. ऐसा लगता है जैसे सौंदर्यीकरण को केबल की फांसी लगाई गई है.
* ओवरहेड केबल को अनुमति नहीं देेते
भूमिगत केबल बिछाने के लिए नालिया खोदने हेतु महापालिका की ओर से अनुमति दी जाती है. ओवरहेड केबल के लिए हम अनुमति नहीं देते.
– रविंद्र पवार, कार्यकारी अभियंता
महापालिका

Related Articles

Back to top button