अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

क्या 2004 की यादें ताजा होंगी

‘जनआंदोलन’ से कल दिनेश बूब नामांकन दाखिल करेंगे

* जिले के हजारों प्रहारी शहर में आयेंगे
* नेहरु मैदान से विशाल रैली का भी आयोजन
अमरावती/दि. 2- अमरावती की आरक्षित लोकसभा सीट से प्रहार जनशक्ति पक्ष के और जनता के उम्मीदवार दिनेश बूब कल बुधवार 3 अप्रैल को पर्चा दाखिल करेंगे. उनके चुनाव को ‘जनआंदोलन’ का सर्वनाम दिया गया है. दावा किया जा रहा है कि, लोग स्वयंस्फूर्ति से हजारों की संख्या में कल नेहरु मैदान पर भरी दोपहर होनेवाली जनसभा में सहभागी होंगे. यह सभा रैली में परिवर्तित होकर इर्विन चौक जाएगी.
* रैली में होंगे डॉक्टर्स, इंजिनियर्स
जानकारों का मानना है कि, ठीक दो दशक पहले बच्चू कडू के लोकसभा चुनाव लडते समय बना वातावरण कल पुन: देखने मिल सकता है. रैली में विविध तहसीलों से हजारों लोग तो आएंगे ही, बूब समर्थक दावा कर रहे हैं कि, शहर, जिले के पढे-लिखे डॉक्टर्स, वकील, इंजिनियर्स, प्रोफेशनल्स भी रैली में खुद होकर सहभागी होनेवाले हैं.
* नेहरु मैदान पर सभा, पश्चात कूच
दिनेश बूब की उम्मीदवारी का जन-जन से समर्थन मिलने का दावा उनके समर्थक कर रहे है. पूरे जिले से हजारो लोग आने की संभावना है. नेहरु मैदान पर प्रहार पार्टी के दोनों विधायक बच्चू कडू तथा राजकुमार पटेल और कुछ प्रमुख लोग सभा को संबोधित करेंगे. दोपहर 12 बजे सभा शुरु हो जाएगी. उपरांत नामांकन रैली शुरु होगी. जिसमें हजारों लोगों के शामिल होने की संभावना है. वह नेहरु मैदान से राजकमल चौक, श्याम चौक, जयस्तंभ से मालवीय चौक होते हुए इर्विन चौक पहुंचेगी और परिपूर्ण होगी. वहां बाबासाहब की प्रतिमा को माल्यार्पण किया जाएगा. फिर बूब दोनों विधायको के संग कलेक्ट्रेट जाकर नामांकन प्रस्तुत करेंगे.
* दो घंटे देने की अपील कारगर
उल्लेखनीय है कि, बूब की उम्मीदवारी जन-जन के बीच किए गए एक ओपीनियन पोल के आधार पर बताई जा रही है. स्वयं बूब ने सोशल मीडिया और अन्य माध्यमो से लोगों के नाम अपील जारी की है. जिसमें उन्होंने चुनाव को जनआंदोलन का सर्वनाम देकर समाज के सभी वर्गो के लोगों से दो घंटे देने की विनती की है. उनकी यह विनती कारगर सिद्ध हो रही है. सोशल मीडिया पर लोग एक-दूसरे को बूब की नामांकन रैली में आने के लिए प्रेरित करते नजर आ रहे हैं. जिनमें पेशे से चिकित्सक से लेकर सभी श्रेणी, समुदाय के लोग शामिल है.
* रंग दे बसंती चोला…
प्रहार का प्रिय देशभक्ति गीत रंग दे बसंती चोला… के साथ विविध देशप्रेम के गानों और प्रहार के प्रसिद्ध नारों की नामांकन रैली में धूम रहेगी. रैली में सहभागी लोगों के लिए जगह-जगह अनेक संगठनों द्वारा पेयजल का प्रबंध किया जा रहा है. सबकुछ स्वयंमेव, स्वयंस्फूर्ति से होने का बूब समर्थकों का दावा है.
* देहात से आए वाहन साइंस्कोर पर
प्रहार के गांव-गांव से कार्यकर्ता अमरावती दिनेश बूब की नामांकन रैली हेतु सबेरे से आना शुरु हो जाएंगे. उनके वाहनों की पार्किंग व्यवस्था बस स्थानक के सामने साइंस्कोर मैदान पर रहेगी. इर्विन चौक पर रैली परिपूर्ण होने के पश्चात जिला बैंक कार्यालय से सटी गली से वह लोग सीधे शॉर्टकट से अपने वाहनों के लिए जा सकेंगे.
* 20 वर्ष पुरानी यादें होगी ताजा…
ठीक दो दशक पहले बच्चू कडू ने निर्दलीय के रुप में पतंग निशानी लेकर शिवसेना के अधिकृत उम्मीदवार अनंत गुढे के विरुद्ध चुनाव लडा था. उनकी उम्मीदवारी का अमरावती के जन-जन ने सपोर्ट किया था. लोगो ने जेब से खर्च कर पोस्टर लगाए, दीवारें रंगी, नुक्कड सभाएं ली. उनके चुनाव के पत्रक और मतदान की पर्चीयां घर-घर जाकर बांटी थी. बूब की नामांकन रैली में फिर वहीं नजारा दिखने की उम्मीद अधिकांश लोग व्यक्त कर रहे हैं. गौरतलब है कि, गत शाम खापर्डे बगीचा न्यू आझाद मंडल के प्रांगण में आयोजित प्रहार के सम्मेलन में विधायक बच्चू कडू ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा. उन्होंने बूब द्वारा उनके सपने को साकार करने का पुनरुच्चार किया.

Related Articles

Back to top button