अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विदर्भ की 10 में से 11 सीट जीतेंगे

शिवसेना उबाठा नेता संजय राउत का कहना

* नवनीत ने उध्दव साहब को चैलेंज किया था इसलिए कार्रवाई
* भाजपा डेढ सौ पार भी नहीं होगी
* ग्रैंड महफिल में की मीडिया से बात
अमरावती/ दि. 18- शिवसेना उबाठा नेता, सांसद संजय राउत ने विदर्भ की 10 में से 11 सीट महाविकास आघाडी द्बारा जीते जाने का दावा आज पूर्वान्ह यहां मीडिया से बात करते हुए किया. वे आघाडी के उम्मीदवार बलवंत वानखडे के प्रचार के सिलसिलेे में बुधवार दोपहर अमरावती पहुंचे. इस समय राउत के साथ कांग्रेस विधायक यशोमती ठाकुर, कांग्रेस उम्मीदवार वानखडे, शिवसेना नेता सुधीर सूर्यवंशी, पूर्व सांसद अनंत गुढे, पूर्व विधायक ज्ञानेश्वर धाने आदि भी उपस्थित थे. राउत ने कहा कि विदर्भ में मविआ जोरदार प्रदर्शन करनेवाली है. देश में संकट के समय विदर्भ के लोगों ने हमेशा सही शक्तियों का साथ दिया है. आज देश में लोकशाही खतरे में है. पुलवामा जैसे कांड राजनीतिक लाभ के लिए किए गये हैं. यह बात वे जिम्मेदारी से कह रहे हैं. राउत ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मुश्किल में हैं . े
* नवनीत ने ललकारा, इसलिए कार्रवाई
संजय राउत से पूछा गया कि हनुमान चालीसा पाठ के कारण सांसद नवनीत राणा को तत्कालीन सीएम उध्दव ठाकरे ने जेल में डलवाया था. तब उन्होंने उत्तर दिया कि हनुमान चालीसा पाठ के लिए लिए इस देश में कोई कार्रवाई करता है क्या ? राणा पर पाठ के लिए नहीं तो मुख्यमंत्री को ललकारने के कारण राणा पर पुलिस ने कार्रवाई की थी. उन्होंने नवनीत राणा को झूठी कहा.
* बलवंत सच्चे कार्यकर्ता
शिवसेना सांसद ने बलवंत वानखडे को सच्चा कार्यकर्ता निरूपित कर अमरावती से उनकी विजय सुनिश्चित होने की बात कही. यह भी बताया कि कांग्रेस नेता यशोमती ठाकुर और बलवंत वानखडे ने उनसे और उध्दव जी से अनुरोध किया था. इसीलिए वे वानखडे के प्रचारार्थ अमरावती आए हैं. राउत ने बुधवार शाम चांदुर बाजार में चुनावी सभा को संबोधित किया. गुरूवार दोपहर सांस्कृतिक भवन में मविआ के कार्यकर्ता सम्मेलन को भी मार्गदर्शन किया. शिवसेना के अनेक पदाधिकारी और कार्यकर्ता उनकी प्रेस वार्ता के दौरान होटल ग्रैंड महफिल में मौजूद थे.
* 35 सीटें जीतेंगे
विदर्भ में अच्छा प्रदर्शन का दावा कर राज्य में महाविकास आघाडी 35 से अधिक स्थानों पर विजयी होने की बात संजय राउत ने कही. बारामती से सुप्रिया सुले पिछली बार से अधिक मार्जिन से विजयी होने का दावा कर राउत ने डीसीएम देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र का सबसे झूठा आदमी कहा. उन्होंने मंत्री चंद्रकांत दादा पाटिल के बयान की दखल नहीं लेने की बात कही.
* आंबेडकर से मैत्री कायम
सवालों के उत्तर में संजय राउत ने कहा कि वंचित बहुजन आघाडी के सर्वेसर्वा प्रकाश आंबेडकर के साथ मविआ का चुनावी गठजोड नहीं हो सका है तथापि आंबेडकर से दोस्ती कायम हैं. बालासाहब आंबेडकर के प्रति हमारा पूर्ण आदर है. उन्होंने आगामी चुनावों में तालमेल के संकेत दिए.

* राम मंदिर का इम्पैक्ट नहीं
संजय राउत ने प्रश्न के उत्तर में दावा किया कि इस चुनाव में राम मंदिर मुद्दे का कोई असर नहीं होनेवाला. उन्होंन यह भी कहा कि भाजपा को राम के नाम पर वोट मांगने का अधिकार नहीं है. इस पार्टी को गौमांस निर्यात करनेवाली 5 कंपनियों से 550 करोड का चंदा मिला है. वे किस मुंह से राम के नाम पर वोट मांगेंगे.

* शिंदे सेना होगी विलुप्त
अगले दो चार माह में शिंदे शिवसेना दिखाई नहीं देने का दावा राउत ने एक प्रश्न के उत्तर में किया. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा का काम ही सहयोगी दलों को उपयोग करो और फेंक दो अथवा निगल लो तथा डकार भी न लो, ऐसा रहा है. शिंदे शिवसेना का भी यही हश्र होनेवाला है.

* मोदी की चुनकर आने की गारंटी नहीं
मोदी की गारंटी संबंधी सवाल पर शिवसेना नेता राउत ने ताना मारा कि वाराणसी से खुद मोदी के विजयी होने की गारंटी नहीं है. वह क्या गारंटी देेंगे ? उन्होंने दोहराया कि मोदी को राम के नाम पर वोट मांगने का अधिकार नहीं है. क्योंकि उनकी पार्टी ने गौमांस निर्यात करनेवाली कंपनियों से पैसा लिया है. राउत ने भाजपा के 400 पार नारे की भी खिल्ली उडाई और कहा कि भाजपा 150 सीटें भी नहीं जीतने वाली.

 

Related Articles

Back to top button