अमरावती

होम डिलेवरी के आदेश से शराब शौकीनों के वांदे

दुकान के सामने भीड, पुलिस की नाक में दम

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२९ – ब्रेक द चेन अंतर्गत अत्यावश्यक सेवा छोड किसी भी दुकान को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है. किंतु शराब की होम डिलेवरी को मान्यता दी गई थी. इसपर आज बुधवार 27 अप्रैल से अमल शुरु हुआ है. इस आदेश के विविध अर्थ निकालकर दुकानें खोली गई थी. जिससे अनेकों जगह भीड होने की बात देखी गई. किंतु शराब की केवल होम डिलेवरी के आदेश रहने से शराब शौकिनों के वांदे देखे गए. जिन दुकानों पर भीड देखी गई, उसकी खबर मिलते ही वहां पुलिस को पहुुंचकर लोगों की भीड को हटाना पडा, लेकिन ऐसा करते समय पुलिस के नाक में दम हो गया.
कोरोना का बढता प्रादुर्भाव ध्यान में रखकर ब्रेक द चेन अंतर्गत जिले में देशी विदेशी शराब की सभी दुकानें बंद करने के आदेश दिये गए थे. किंतु बार व रेस्टारेंट से केवल पार्सल सुविधा शुरु की. इसी बीच कल जिला प्रशासन ने शराब की ऑनलाइन बिक्री बाबत नया आदेश जारी किया है. जिसमें शराब की होम डिलेवरी के निर्देश मिले थे. इस आदेश के अनुसार आज बुधवार को सुबह शराब की दुकानें खोली गई, ऐसा रहते हुए भी शराब बिक्री के लिए प्रशासन की ओर से कुछ नियम व शर्ते लगा दी गई थी. जिसमें प्रमुखता से दुकान अथवा बार से शराब बेचते नहीं आयेगी. केवल सुबह 7 से 11 बजे तक होम डिलेवरी के माध्यम से शराब मिलेगी, ऐसा स्पष्ट कहा गया है. ऐसा रहते हुए भी जिलेभर के वाईन शॉप व बियर बार से शराब बिक्री की गई. नए आदेश से वाईन शॉप के सामने जबर्दस्त भीड देखी गई. अधिकांश जगह पर निर्माण हुई भीड के चलते पुलिस भी घटनास्थल पहुंची. भीड करने वालों को सूचना दी गई, कंवर नगर चौक स्थित शासकीय स्वस्त अनाज की दुकान के पास के वाईन शॉप, रुख्मिणी नगर के नाले को लगकर रहने वाले वाईन शॉप, दस्तुर नगर से यशोदानगर मार्ग पर पेट्रोल पंप के निकट रहने वाले वाईन शॉप में आज यह प्रकार देखने मिला.

  • व्यवसायियों का सिरदर्द और बढा

लगभग 15 दिन की प्रतिक्षा के बाद होम डिलेवरी के ऑर्डर पर प्रशासकीय अधिकारियों ने हस्ताक्षर किये. प्रत्यक्ष में मात्र होम डिलेवरी करने की दृष्टि से एक्साइज विभाग का कही पर भी नियोजन नहीं है. एक्साइज विभाग को इसके लिए काफी समयावधि लगने की संभावना रहने से शराब विक्रेताओं का सिरदर्द बढेगा.

Related Articles

Back to top button