अमरावती

पुरानी पेंशन में कर्मचारियों के साथ

सुलभा खोडके ने की आंदोलकों से भेंट

अमरावती/दि. 16– विधायक सुलभा संजय खोडके ने नागपुर विधानभवन पर पुरानी पेंशन योजना हेतु आंदोलन कर रहे कर्मचारी संगठनों से चर्चा कर उनके संघर्ष में साथ होने का विश्वास दिलवाया. शीतसत्र पर राज्य शिक्षक संघ और राज्य आईटीआई निदेशक संगठक धरना आंदोलन कर रहे हैं.

खोडके ने बताया कि पुरानी पेंशन योजना लागू करने के संदर्भ में सुबोधकुमार समिति का अहवाल प्राप्त हो गया है. मुख्यमंत्री ने उसका अवलोकन करने के निर्देश दिए हैं. मुख्य सचिव मार्फत अभिमत शासन को प्रस्तुत किया जाएगा. निवृत्त होने वाले कर्मचारियों की आर्थिक व सामाजिक सुरक्षा पुरानी पेंशन योजना के प्रमाण में बनाने पर शासन दृढ हैं. मार्च के बजट सत्र में निर्णय अपेक्षित है. सरकार ने पहले ही सकारात्मक निर्णय किए हैं.

खोडके ने बताया कि उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने सुकाणु समिति की बैठक में शिष्टमंडल से सकारात्मक चर्चा की थी. 1 नवंबर 2005 से पहले शुरु की गई भर्ती प्रक्रिया के शिक्षकों व अन्य को लाभ मिलेगा. इस समय विधायक खोडके के साथ राकांपा नेता संजय खोडके, शिक्षक संघ के राज्याध्यक्ष दिलीप कडू, भोजराज काले ने भी विचार रखे. संजय खोडके ने कहा कि सरकार के सकारात्मक आश्वासन उपरांत हडताल स्थगित कर दी गई है.

Related Articles

Back to top button