अमरावती

112 कर्मचारियों के भरोसे रापनि ने पकडी रफ्तार

अमरावती/दि.25 – विगत करीब तीन माह से हडताल कर रहे सभी कर्मचारी काम पर लौट आये, ऐसा आवाहन रापनि प्रशासन द्वारा किया गया है. किंतु काम पर लौटनेवाले कर्मचारियोें की संख्या नगण्य है. ऐसे में काम पर लौटनेवाले इन कर्मचारियों सहित रापनि द्वारा अपने सेवानिवृत्तों की ठेके पर नियुक्ती करते हुए अपना कामकाज शुरू किया गया है और रोजाना जितने कर्मचारी काम पर उपस्थित होते है, उतने कर्मचारियों के जरिये रापनि की बस सेवा को शुरू किया गया है.

आगारनिहाय स्थिति

आगार           कुल कर्मचारी   हाजिर कर्मचारी
अमरावती              199                16
बडनेरा                   99                 02
दर्यापुर                  200                04
परतवाडा                202                00
चांदूरबाजार            112                 02
वरूड                    129                 12
मोर्शी                    117                 14
चांदूर रेल्वे             164                 05

आंदोलन अब भी शुरू

रापनि के अमरावती विभाग में विगत 88 दिनों से लगातार आंदोलन चल रहा है और आगार स्तर पर जारी इस आंदोलन में बडी संख्या में कर्मचारी शामिल है. आंदोलनकारियों द्वारा दावा किया गया है कि, अब भी इस आंदोलन में 2 हजार से अधिक रापनि कर्मी शामिल है.

पांच सेवानिवृत्तों ने फिर संभाला स्टेअरिंग

अमरावती विभाग में इस समय पांच सेवानिवृत्त चालकों को ठेका पध्दति के जरिये दुबारा रापनि की सेवा में लिया गया है. जो एक बार फिर ड्राईवर कैबिन में बैठकर स्टेअरिंग संभालते हुए रापनि बसों को चला रहा है. वहीं अन्य पांच सेवानिवृत्तों ने ठेका पध्दति पर दुबारा सेवा देने से इन्कार कर दिया है.

  • अमरावती विभाग में सडक पर लौटनेवाली रापनि बसों की संख्या दिनों दिन बढ रही है. कई कर्मचारी हडताल छोडकर काम पर लौट रहे है. वहीं रापनि द्वारा कई सेवानिवृत्तों को ठेका पध्दति के जरिये काम पर वापिस बुलाया जा रहा है. जिनके जरिये रापनि सेवा को सुचारू किया जा रहा है.
    – श्रीकांत गभने
    विभाग नियंत्रक

Related Articles

Back to top button