अमरावतीमुख्य समाचार

बिना वजह बनाया जा रहा बात का बतंगड

पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने फिर दिया खुलासा

अमरावती/दि.12– दो दिन पूर्व मैने जो कुछ भी कहा था, उसका कुछ लोगों द्वारा अपने निजी फायदे के लिए जानबूझकर गलत अर्थ निकालते हुए बेवजह बतंगड बनाया जा रहा है. जबकि इस बात से कोई इन्कार नहीं कर सकता कि, शरद पवार साहब हम सबके लिए आदरणीय नेता है और हममें से अधिकांश ने पवार साहब की छत्रछाया में रहकर ही अपने राजनीतिक जीवन की शुरूआत की. साथ ही हममें से अधिकांश के लिए शरद पवार साहब राजनीतिक प्रेरणास्त्रोत है, लेकिन इसके बावजूद पवार साहब के महत्व का एक तरह से अपमान करते हुए मेरे द्वारा कही गई बात का जानबूझकर गलत अर्थ निकाला जा रहा है. जिसका कोई मतलब नहीं है. इस आशय का प्रतिपादन राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने किया.
बता दें कि, दो दिन पूर्व राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने शिवाजी शिक्षा संस्था में आयोजीत कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस के मुखिया शरद पवार के नेतृत्व को मौजूदा वक्त की जरूरत बताते हुए कहा था कि, यदि आज शरद पवार मुख्यमंत्री रहे होते, तो राज्य में अलग ही चित्र दिखाई दिया होता. इस बयान को लेकर सबसे पहले शिवसेना की ओर से काफी तल्ख टिप्पणी आयी और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ स्थानीय पदाधिकारियों ने भी इस बयान की निंदा की. वहीं अब राज्य के प्रमुख विपक्षी दल भाजपा ने भी इस बयान की आड लेते हुए सरकार पर निशाना साधना शुरू किया है. जिसे लेकर मंत्री यशोमति ठाकुर ने उपरोक्त बात कही.
इस संदर्भ अमरावती मंडल के साथ विशेष तौर पर बातचीत करते हुए पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा कि, उन्होंने इससे पहले वर्ष 2019 में भी महाआघाडी सरकार का गठन होते समय यही बात कही थी, तब उस पर किसी ने कोई आक्षेप नहीं लिया था. इसके पश्चात महाविकास आघाडी सरकार का गठन होने के उपरांत उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के कामकाज को लेकर भी कई बार यह कहा कि, सीएम उध्दव ठाकरे जैसे शांत व संयमी नेता की वजह से राज्य सरकार पूरी तरह से स्थिर है और आघाडी में शामिल सभी घटक दल सफलतापूर्वक ढंग से काम कर रहे है. लेकिन इन सब के साथ ही हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि, महाविकास आघाडी के सबसे मुख्य सूत्रधार खुद शरद पवार साहब है. जिनकी अगुआई में कट्टरपंथी ताकतों को सत्ता से दूर रखते हुए हमने महाराष्ट्र को एक सर्वसमावेशक सरकार दी है. ऐसे में बेहद आश्चर्य का विषय है कि, खुद आघाडी में शामिल किसी दल के नेताओं द्वारा उनके बयान का इतना गलत अर्थ कैसे निकाला जा सकता है.
इस समय पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने यह भी कहा कि, कांग्रेस की एक सामान्य कार्यकर्ता होने के नाते वे जितना सम्मान अपनी पार्टी की नेता श्रीमती सोनिया गांधी का करती है, उतना ही सम्मान महाविकास आघाडी का हिस्सा रहने के चलते राकांपा अध्यक्ष शरद पवार तथा शिवसेना के पार्टी प्रमुख व राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे का भी करती है. इस बात को लेकर किसी ने कोई संदेह नहीं रखना चाहिए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, पवार साहब हमारे बुजुर्ग है और वे हमारे शहर में हमारे आदरस्थान रहनेवाले भाउसाहेब देशमुख की स्मृतियों का अभिवादन करने आये थे. हमारी परंपरा अतिथी देवो भव: की रही है. अत: यदि मैने अपने शहर में मेहमान के तौर पर आये शरद पवार के सम्मान में कोई बात कही है, तो इसमें गलत तो कुछ भी नहीं था. वैसे भी श्री शिवाजी शिक्षा संस्था में आयोजीत कार्यक्रम कोई राजनीतिक आयोजन नहीं था. अत: एक शैक्षणिक मंच से दिये गये बयान का कोई राजनीतिक अर्थ भी नहीं निकाला जाना चाहिए.
उल्लेखनीय है कि, पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने गत रोज भी ट्विटर के जरिये यह स्पष्ट किया था कि, उनके बयान को गलत ढंग से लेते हुए उनके द्वारा कही गई बात का गलत अर्थ निकाला जा रहा है. साथ ही आज अमरावती मंडल द्वारा प्रतिक्रिया हेतु संपर्क किये जाने पर उन्होंने दोबारा वही बात दोहरायी.

Related Articles

Back to top button