अमरावतीमुख्य समाचार

यवतमाल के दोहरे हत्याकांड की महिला आरोपी अमरावती से गिरफ्तार

जेवड नगर में रिश्तेदार के यहां आकर छिपी थी

* राजापेठ पुलिस ने किया गिरफ्तार, हत्यारोपी सूरज की तलाश जारी
* सूरज ने आपसी विवाद में अपने चाचा व चचेरेभाई को उतारा था मौत के घाट
अमरावती/ दि.4 – गत रोज यवतमाल के पांढरकवडा मार्ग पर घर के सामने बोअर खोदने को लेकर हुए विवाद में सूरज जगदीश पाली नामक युवक ने अपने चाचा नरेंद्र जगन्नाथ पाली व चचेरेभाई राहुल नरेंद्र पाली के साथ झगडा करते हुए दोनों पिता-पुत्र पर लोहे की रॉड से जानलेवा हमला किया था. इस हमले में बुरी तरह घायल राहुल पाली की मौके पर ही मौत हो गई थी. वहीं नरेंद्र पाली ने देर रात इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड दिया. इस बीच मौका पाकर हत्यारोपी सूरज पाली वहां से भाग निकला. चुकी आरोपी व मृतक परिवारों के घर आसपास ही है और इस घटना के चलते दोनों परिवारों के बीच तनाव वाली स्थिति बनने की पूरी संभावना थी. ऐसे में यवतमाल से फरार होते समय सूरज पाली ने अपनी मां को भी अपने साथ ले लिया. जिसके बारे में यवतमाल पुलिस को सूचना मिली थी कि, सूरज की मां संभवत: अमरावती के राजापेठ पुलिस थाना अंतर्गत जेवड नगर परिसर निवासी अपने किसी रिश्तेदार के यहां छिपी हुई है. ऐसे में यवतमाल पुलिस ने इसकी सूचना अमरावती शहर पुलिस व राजापेठ पुलिस थाने को दी. पश्चात राजापेठ पुलिस स्टेशन के थानेदार मनीष ठाकरे के नेतृत्व में राजापेठ पुलिस के दल ने हत्यारोपी सूरज पाली की मां को जेवड नगर परिसर स्थित एक घर से पकडकर अपनी हिरासत में लिया. जिसे यवतमाल पुलिस के हवाले करने की प्रक्रिया शुरु की गई.
जानकारी के मुताबिक राजापेठ पुलिस को जैसे ही यवतमाल में घटित दोहरे हत्याकांड में शामिल दो आरोपियों के अमरावती में छिपे होने की सूचना मिली, तो राजापेठ पुलिस के दल ने तुरंत ही जेवडनगर परिसर में रहने वाले परिवार के यहां दबिश दी. इसस समय संबंधित परिवार ने राजापेठ पुलिस को यह कहकर गुमराह करने का प्रयास किया कि, सूरज और उसकी मां कल अमरावती आये तो थे, लेकिन यहां आने के बाद वे कहीं और जाने के लिए निकल गए तथा परिवार के सदस्यों ने खुद उन्हें ले जाकर रेलवे स्टेशन पर छोडा था. परंतु पुलिस को संबंधित परिवार व्दारा सुनाई गई कहानी पर भरोसा नहीं हुआ. ऐसे में पुलिस ने संबंधित परिवार के घर के साथ ही आसपडोस में रहने वाले अन्य रिश्तेदारों के घरों की भी तलाशी ली, तो एक रिश्तेदार के घर के भीतर हत्यारोपी सूरज पाली की मां छिपी मिली. जिसे पुलिस ने तुरंत अपने कब्जे में लिया और उसे राजापेठ पुलिस थाने लाया गया. जहां पर उसे उसके बेटे सूरज पाली के बारे में भी पूछताछ की गई, तो उसने बताया कि, सूरज उसे अमरावती में जेवड नगर निवासी रिश्तेदार के यहां छोडकर कहीं चला गया. पश्चात राजापेठ पुलिस ने मामले की सूचना यवतमाल पुलिस को दी और यवतमाल पुलिस ने अमरावती पहुंचकर इस महिला को अपने कब्जे में लेने की प्रक्रिया शुरु की.
बता दें कि, यवतमाल शहर के पांढरकवडा मार्ग पर रहने वाले टायर मोल्डिंग व्यवसायी नरेंद्र जगन्नाथ पाली (60) के घर का निर्माण कार्य चल रहा है. जिसके चलते मंगलवार को घर के आंगन में बोअर की खुदाई का काम चल रहा था. नरेंद्र पाली के घर के पास ही उनके भाई जगदीश पाली के परिवार का घर है तथा बोअर की खुदाई की जगह को लेकर जगदीश पाली के बेटे सूरज पाली (35) ने अपने चाचा नरेंद्र पाली से झगडा करना शुरु किया. इस समय नरेंद्र पाली का बेटा राहुल पाली (27) भी इस विवाद में कुद पडा और झगडा काफी बढ गया. इसी समय सूरज पाली ने नरेंद्र व राहुल पाली पिता-पुत्र पर लोहे की मोटी सलाख से हमला कर दिया और दोनों पिता-पुत्र पर कई घातक प्रहार किये. जिसके चलते राहुल और नरेंद्र पाली गंभीर रुप से घायल होकर गिर पडे और कुछ ही देर में राहुल पाली की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं इस झगडे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे दोनों परिवारों के सदस्यों ने बीच बचाव करने के साथ ही गंभीर रुप से घायल नरेंद्र पाली को सरकारी अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया, लेकिन इलाज के दौरान नरेंद्र पाली ने दम तोेड दिया. वहीं इस बीच मौका पाकर सूरज पाली अपनी मां को साथ में लेकर घर से फरार हो गया. जिसकी यवतमाल शहर पुलिस व्दारा बीती रात से ही सरगर्मी के साथ तलाश शुरु की गई. इसी के तहत यवतमाल पुलिस को पता चला था कि, सूरज अपनी मां के साथ यवतमाल से निकलकर अमरावती के जेवड नगर परिसर में रहने वाले किसी रिश्तेदार के यहां गया हुआ है. इसके बाद यवतमाल पुलिस ने इसकी सूचना अमरावती पुलिस को दी थी. पश्चात राजापेठ पुलिस ने बडी सतर्कता के साथ कार्रवाई करते हुए हत्यारोपी सूरज पाली की मां को खोज निकाला.

Related Articles

Back to top button